Vishnudeo Sai Shapath Grahan Live: शपथ से पहले नए CM विष्णुदेव साय ने लिया माँ का आशीर्वाद.. भावुक माँ ने लगाया बेटे को गले, परिवारजन भी रहे मौजूद | Vishnudeo Sai Shapath Grahan Live

Vishnudeo Sai Shapath Grahan Live: शपथ से पहले नए CM विष्णुदेव साय ने लिया माँ का आशीर्वाद.. भावुक माँ ने लगाया बेटे को गले, परिवारजन भी रहे मौजूद

अतिविशिष्ट लोगों की एक अन्य सूची के मुताबिक़ अलग-अलग भाजपा शासित राज्यों के सीएम को भी इस आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया था जिसे मुख्यमंत्रियों ने स्वीकार लिया है।

Edited By :   December 13, 2023 / 11:02 AM IST

रायपुर : शपथ ग्रहण से पहले नए सीएम विष्णुदेव साय जहाँ जगन्नाथ मंदिर पहुंचे थे तो वही यहाँ से दर्शन के बाद वह सीधे पुरेना स्थित अपने पुराने आवास पहुंचे। उन्होंने यहाँ अपनी माँ जसमनी साय के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। इस मौके पर भावुक माँ ने उन्हें गले लगाया और अपना आशीर्वाद दिया। सीएम साय ने इस दौरान वहां मौजूद परिवार के अन्य सदस्यों से भी भेंट की।

CG Oath Ceremony Update: शपथ से पहले भगवान जगन्नाथ के मंदिर पहुंचे नए CM विष्णुदेव साय.. मंत्रिमंडल को लेकर कही ये बात

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का चयन कर लिया गया है। भाजपा के दिग्गज आदिवासी नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कुनकुरी से विधायक विष्णुदेव साय को प्रदेश की कमान सौंप दी गई है। विष्णुदेव साय आज राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री और कई मंत्री भी शपथ ले सकते है। आज ही मध्यप्रदेश नए सरकार का शपथ ग्रहण का कार्यक्रम है लिहाजा इन में समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री और संगठन के बड़े पदाधिकारी शिरकत करने वाले है। शपथ ग्रहण एक बाद ही से कैबिनेट का विस्तार होगा और मंत्रियो व उनके विभागों के नाम सामने आ पाएंगे।

Balrampur Latest News: नहीं थम रहा हाथियों के मौत का मामला.. करंट लगने से फिर एक गज ने तोड़ा दम, वन विभाग में हड़कंप

इस पूरे कार्यक्रम के आकर्षण होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। वही पीएम के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री और संगठन के बड़े पदाधिकारी शिरकत करेंगे। शपथ ग्रहण के बाद ही कैबिनेट का विस्तार होगा और मंत्रियो व उनके विभागों के नाम सामने आ पाएंगे। फिलहाल त्रिपुरा और मणिपुर के सीएम रायपुर पहुँच चुके है।

CG Ministers Viral List: शपथ ग्रहण से पहले वायरल हुई संभावित मंत्रियों की पूरी लिस्ट.. सूची में ओपी चौधरी को मिली है ये बड़ी जिम्मेदारी, आप भी देखें

वही अतिविशिष्ट लोगों की एक अन्य सूची के मुताबिक़ अलग-अलग भाजपा शासित राज्यों के सीएम को भी इस आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया था जिसे मुख्यमंत्रियों ने स्वीकार लिया है। बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पहुँचने वालों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस व एकनाथ शिंदे, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, मेघालय के सीएम कोनराड सरमा, नागालैंड के सीएम नेफियू रियो और नागालैंड के डिप्टी सीएम वाई. पट्टन का नाम शामिल है। इस तरह आज रायपुर का स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में ट्रैफिक ज्यादा होगा। विबविआईपी के एक दर्जन से ज्यादा विमान एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। राजधानी भर में वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers