राजीव गांधी न्याय योजना: CM भूपेश बघेल ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खाते में ट्रांसफर किए रुपए

Rajiv Gandhi Nyay Yojana : CM भूपेश बघेल ने राजीव गांधी न्याय योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को उनके खाते में राशि ट्रांसफर की।

Edited By: , May 21, 2022 / 12:52 PM IST

रायपुर। CM भूपेश बघेल ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर किसानों को सौगात दी। शनिवार को राजीव गांधी न्याय योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को उनके खाते में राशि ट्रांसफर की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वो गांवों का दौरा कर योजनाओं की जानकारी लिए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  जयपुर में हुई भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक, मिशन 2023 और आगामी कार्य योजना पर की चर्चा , मंत्री चौबे बोले भाजपा पहले अपने गिरेबान में झांक ले

इस दौरान हजारों लोगों से सीधे बातचीत कर योजनाओं का फीडबैक लिया। सरकार आदिवासियों की आय बढ़ान के लिए पूरी कोशिश कर रही है। गांव के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। हर व्यक्ति को न्याय मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही हमने किसानों का लाखों का कर्ज माफ किया। किसानों को सीधे लाभ पहुंचाया। किसानों को राजीव गांधी न्याय योजना के तहत खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 की प्रथम किस्त के रूप में करीब 1700 करोड़ रुपए किसानों के खाते में ट्रांसफर किए गए।

यह भी पढ़ें:  कटौती का ‘करंट’…बिजली पर बवाल…अभी भी बिजली और कोयला संकट की स्थिति बरकरार या विपक्ष की कोरी सियासत?

इस योजना के तहत बीते 2 वर्षों में किसानों के खाते में 12 हजार 209 करोड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है। बता दें कि इससे पहले 2020 में योजना की पहली किस्त 21 मई 2020 को, दूसरी किस्त 20 अगस्त और तीसरी किस्त एक नवंबर 2020 को और चौथी किस्त 21 मार्च 2021 को दी गई थी।