Raman Vs Bhupesh..the score is equal!

CG Vidhansabha Session 2023 : रमन Vs भूपेश..हिसाब बराबर! सदन में लगे ठहाके, बयान के निकाले जा रहे अलग मायने

CG Vidhansabha Session 2023 : नई सरकार और नए विपक्ष के साथ 6वीं विधानसभा के प्रथम सत्र का आरंभ हो चुका है। पहले दिन रस्मों को निभाया गया

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 10:00 PM IST, Published Date : December 19, 2023/10:00 pm IST

रायपुर : CG Vidhansabha Session 2023 : नई सरकार और नए विपक्ष के साथ 6वीं विधानसभा के प्रथम सत्र का आरंभ हो चुका है। पहले दिन रस्मों को निभाया गया, शपथ दिलाई गई, सदन की आंसदी पर निर्विरोध चुनकर नए विधानसभा अध्यक्ष विराजमान हुए। पहले ही दिन सदन के भीतर डॉ रमन सिंह को शुभकामना देते समय, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अपनी और डॉ रमन सिंह की बदली भूमिका को लेकर कुछ ऐसा कहा कि सदन के भीतर ठहाके लगे तो सदन से बाहर बयान के अलग-अलग मायने निकाले जाने लगे।

यह भी पढ़ें : Caste Based Census : जाति आधारित जनगणना का विरोध करना RSS के लिए स्वाभाविक, कांग्रेस नेता ने साधा निशाना

र्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुने गए डॉ रमन सिंह

CG Vidhansabha Session 2023 : मंगलवार से छत्तीसगढ़ में 6वीं विधानसभा के पहले सत्र की शुरूआत हो गई। पहले दिन नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ली। डॉ रमन सिंह निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुने गए। उनके नाम का प्रस्ताव प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय औप नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत ने किया। विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर आसंदी पर डॉ. रमन सिंह के बैठने के बाद सत्तापक्ष की ओर से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जबकि विपक्ष की ओर से नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत, पूर्व सीएम भूपेश बघेल समेत बाकी नेताओं ने बात रखी। इसी दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने रमन सिंह और खुद की बदली भूमिका पर चुटकी ली। भूपेश ने कहा कि जब रिजल्ट आया तो मैं सोच रहा था कि मैं सदन में अकेला ही भूतपूर्व मुख्यमंत्री रहूंगा लेकिन आपने यानि डॉ रमन ने रहने नहीं दिया। फिलहाल हम दोनों की भूमिका बदल चुकी हैं। अब सब हिसाब-किताब बराबर हो गया है। इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह की ने भी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें : ABVP Workers Released from Jail: जेल से रिहा हुए एबीवीपी के कार्यकर्ता, हार फूलों के साथ जमकर हुआ स्वागत 

दोनों पक्षों के नेताओं ने डॉ रमन सिंह को दी शुभकामनाएं

CG Vidhansabha Session 2023 : छत्तीसगढ़ विधानसभा की परंपरा और नियम-शिष्टाचार के तहत पहले दिन नव निर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह को दोनों पक्षों के नेताओं ने नई भूमिका को लेकर शुभकामनाएं दी। लंबे अनुभव का लाभ मिलने और सदन के बेहतर संचालन की उम्मीद जताई, लेकिन सदन के भीतर दोनों पूर्व सीएम भूपेश बघेल और डॉ रमन सिंह के बीच हिसाब बराबर वाले बयान पर तरह-तरह की चर्चाओं का दौर चल पड़ा है। सवाल है जनता के लिए काम करने वाले पक्ष और विपक्ष के बीच आखिर कैसा और कौन सा हिसाब बराबर हुआ है?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp