Recovery even after waiving irrigation water tax, interest is being taken on last year's dues

सिंचाई जल कर माफ होने के बाद भी वसूली, पिछले साल की बकाया राशि पर लिया जा रहा है ब्याज, किसानों ने भाजपा सांसद सुनील सोनी से की शिकायत

Recovery even after waiving irrigation water tax, interest is being taken on last year's dues

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 27, 2021/11:23 pm IST

रायपुरः छ्त्तीसगढ़ में कांग्रेस के सिंचाई जल कर माफ करने की घोषणा के बाद भी किसानों से ब्याज के साथ कर वसूले जाने की शिकायत मिली है। आरंग इलाके के कई किसानों ने इसकी शिकायत भाजपा सांसद सुनील सोनी और पूर्व विधायक नवीन मार्कण्डेय से की है। इसको लेकर भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही राज्यपाल से मिलकर इसकी शिकायत करेगा ।

READ MORE : छत्तीसगढ़ PCC चीफ मोहन मरकाम ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, संगठनात्मक गतिविधि और राजनीतिक परिस्थितियों पर हुई चर्चा

रायपुर से लगे सेमरिया गांव के किसानों ने बताया कि हर साल उन्हें सिंचाई जल कर के रूप में 91 रुपए एकड़ के हिसाब से जमा कराना होता है। पिछले साल कोरोना की वजह से जिन किसानों ने सिंचाई जल कर नहीं जमा किया उनसे ब्याज के साथ वसूला जा रहा है। वहीं कुछ किसान इस उम्मीद में कर जमा नहीं कर रहे हैं कि शायद आने वाले दिनों में सरकार अपने वादे के अनुसार सिंचाई जल कर माफ कर दे।

READ MORE : मंत्री कवासी लखमा के बयान पर गरमाई सियासत, भाजपा ने किया पलटवार, बोले- कमी को छुपाने जीएसटी का रोना रोते है

भाजपा के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि इस सरकार में घोषणाओं की मॉनिटरिंग करने वाला कोई नहीं है। इस संबंध में कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत का कहना है कि किसानों से किया गया ये वादा भी जल्द पूरा करेंगे।

 

 
Flowers