CG News

CG News: अपनी इलाज के लिए लोगों के सामने हाथ फैलाने को मजबूर हुई ये कलाकार, मिनी माता पुरस्कार से है सम्मानित

CG News: अपने इलाज के लिए लोगों के सामने हाथ फैलाने को मजबूर हुई ये कलाकार, मिनी माता पुरस्कार से है सम्मानित

Edited By :   October 13, 2023 / 10:17 PM IST

भिलाई। CG News जिस कलाकार के बारे में सीजीबोर्ड की किताबों में पढ़ाया जाता है, वही कलाकार आज अपने इलाज के लिए लोगों के सामने हाथ फैलाने को मजबूर है। घुरा और जुट शिल्प में महारत हासिल करने वाली और मिनीमाता सम्मान से सम्मानित कलाकार रुक्मणी चतुर्वेदी को अपने इलाज के लिए अपनी मां तक के गहने गिरवी रखने पड़े।

Read More: CG Assembly Election 2023: चुनाव के लिए आज से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया, इस दिन डाले जाएंगे वोट…

CG News भिलाई के शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज में जब इलाज के पैसे खत्म हो गए तो उनकी हाल देख वहां के डॉक्टर राहुल गुलाटी ने उनकी मदद की। बता दें कि घुरा शिल्प के जरिए फ्रांस, तुर्की, मलेशिया, दुबई, लंदन किर्कीस्तान जैसे कई देशों में अपनी कला का जलवा बिखेर चुकी।

Read More: NZ vs BAN Worldcup 2023: कीविओं के सामने बांग्लादेशी शेर हुए ढेर.. 8 विकेट से न्यूजीलैंड ने मुकाबला किया अपने नाम

इस कलाकार की हालत खबरों की सुर्खियों में जब आई तो संस्कृति मंत्रालय से देर शाम उनके घऱ एक क्लर्क पहुंचे और विभाग की ओर से 25 हजार रुपए उनके खाते में भेजने की बात कही, लेकिन रूकमणि के सामने अब भी बड़ा सवाल यह खड़ा है कि रोजाना लगने वाले मंहेग इंसूलीन को खरीदने का जुगाड़ वे कहां से करें। देखिए आईबीसी 24 से हुई खास बातचीत में कैसे छलक गया रूकमणि का दर्द।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers