स्कूल प्रशासन ने दी निजी स्कूलों को चेतावनी, RTI के बच्चों को जबरन ड्रेस और किताबें खरीदवाने पर होगी कार्रवाई |

स्कूल प्रशासन ने दी निजी स्कूलों को चेतावनी, RTI के बच्चों को जबरन ड्रेस और किताबें खरीदवाने पर होगी कार्रवाई

इस आशय का एक पत्र सभी जिलों को लिखकर मॉनिटरिंग करने के लिए DEO को निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि कुछ निजी स्कूलों की इस मनमानी के कारण 8 से 10 हजार का पालकों को आर्थिक भार आ रहा था।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 6, 2022/7:56 am IST

School administration warned private schools: रायपुर। पालकों की समस्या को ध्यान में रखकर एक बार फिर से प्रशासन ने स्कूल संचालकों को चेतावनी दी है। लोक शिक्षक संचालक ने निजी स्कूलों को चेतावनी देते हुए कहा है कि RTI के बच्चों को जबरन ड्रेस और किताबें खरीदने का दबाव डालने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

ये भी पढ़ें: बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी करने का सुनहरा अवसर, यहां 35 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे होगा सिलेक्शन

इस आशय का एक पत्र सभी जिलों को लिखकर मॉनिटरिंग करने के लिए DEO को निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि कुछ निजी स्कूलों की इस मनमानी के कारण 8 से 10 हजार का पालकों को आर्थिक भार आ रहा था। अब प्रशासन के इस आदेश के बाद से गरीब पालकों को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें: रिलायंस​ जियो का धांसू ऑफर, फ्री में मिल रहा है 20GB हाई-स्पीड डेटा! हाथ से जानें न दें ये शानदार मौका

School administration warned private schools: प्रशासन को इस बात की शिकायत मिल रही थी निजी स्कूल संचालक उन गरीब बच्चों पर भी किताबें और ड्रेस खरीदवाने का दबाव डाल रहे हैं जिनका प्रवेश ही RTI के तहत हुआ है, जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने ये आदेश जारी किया है।