School Safai Karamchari Sangh hadtal starts from today

स्कूल सफाई कर्मचारी संघ आज से जाएंगे हड़ताल पर, इन मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन

School Safai Karamchari Sangh hadtal from today इन कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं हुई तो ये 5 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जांएगे।

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 08:14 AM IST, Published Date : January 23, 2023/8:14 am IST

School Safai Karamchari Sangh hadtal : रायपुर। छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी संघ मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर एक दिवसीय हड़ताल पर जाएंगे। 12 वर्षों से काम कर रहें स्कूल सफाई कर्मी प्रदर्शन करेंगे। 43 हजार 301 स्कूल सफाई कर्मी आज धरना देंगे। स्कूल सफाई कर्मचारी का यह धरना 26 जनवरी तक जारी रहेगा।

Read more: PM Kisan Update: लाखों किसानों की अटक सकती है 13वीं किस्त, इस तरीख तक हर हाल में कर लें ये जरूरी काम, सरकार ने जारी किया आदेश 

इन कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं हुई तो ये 5 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जांएगे। आपको बता दें कि कर्मचारी संघ का यह धरना प्रदर्शन मानदेय बढ़ाने को लेकर पहले भी किया जा चुका है।

सफाई कर्मचारियों की समस्या

सफाई कर्मचारी बता रहे हैं कि उन्हें कम दर मिलने की वजह से वह आर्थिक तंगी से भी गुजर रहे हैं उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Read more: सोमवार को इन उपायों से हर काम में मिलती है जबरदस्त तरक्की, महादेव बरसाते हैं कृपा 

School Safai Karamchari Sangh hadtal : सफाई कर्मचारी पिछले 12 वर्षों से इसी मानदेय पर काम कर रहे हैं और कई घरों की स्थिति यह है कि एक ही व्यक्ति की कमाई से पूरा परिवार चलाना पड़ता है जो कि संभव नहीं हो रहा है।