SECR has great hope from Budget 2022, sent proposal to Railway Board

Budget 2022 से SECR को बड़ी उम्मीद, रेलवे बोर्ड को भेजा करोड़ों रुपए का प्रस्ताव

Budget 2022 से SECR को बड़ी उम्मीद, भेजा करोड़ों रुपए का प्रस्ताव! SECR has great hope from Budget 2022, sent proposal to Railway Board

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 31, 2022/11:14 pm IST

बिलासपुर: hope from Budget 2022 रेलवे का बजट अब केंद्रीय बजट के साथ ही पेश होता है। ऐसे में केंद्रीय बजट से रेलवे को भी बड़ी उम्मीद रहती है। इसके लिए बजट से पूर्व केंद्र सरकार की ओर से देश के सभी जोन से प्रस्ताव मांगा जाता है। एसईसीआर ने भी करोड़ों रुपए का प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेजा है। जिसमें प्रमुख रुप से संरचना से संबंधित प्रस्ताव भेजे गए हैं।

Read More: बीजेपी का आजादी की लड़ाई से कोई सरोकार नहीं रहा है, प्राणों की आहुति तो हमारे नेताओं ने दी: सीएम भूपेश बघेल

hope from Budget 2022 इसमें साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में डबलिंग, थर्ड लाइन, फोर्थ लाइन के विस्तार और गेज कन्वर्जन को फोकस किया गया है। यही नहीं बजट से हाई स्पीड ट्रेनों और नई रेल लाइनों की भी उम्मीद एसईसीआर कर रहा है। इसके साथ ही स्टेशनों में सुविधाओं का विस्तार, फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण भी एसईसीआर की प्राथमिकताओं में है।

Read More: मेगा अभियान…क्या चढ़ेगा परवान! सत्ता वापसी के लिए कांग्रेस का ये मेगा अभियान परवान चढ़ पाएगा?

रेल अधिकारियों की मानें तो ऑन गोइंग जो परियोजनाएं हैं, उनके लिए विशेष रुप से बजट का इंतजार है। ताकि संचालित परियोजनाओं को पूरा किया जा सके। साथ ही पिछले वर्ष से इस बार अधिक बजट मिलने की उम्मीद भी रेल अधिकारी कर रहे हैं।

Read More: दिल्ली की ‘मशाल’ रायपुर में होगा ‘रोशन’! अमर जवान ज्योति को रायपुर लाकर क्या संदेश देना चाहती है भूपेश सरकार?