Charandas Mahant appealed to residents of Kawardha maintain harmony

ईश्वर-अल्लाह एक है, नाम धराया दोय… स्पीकर चरणदास महंत ने कवर्धावासियों से की सद्भाव बनाए रखने की अपील

ईश्वर-अल्लाह एक है, नाम धराया दोय...! Speaker Charandas Mahant appealed to the residents of Kawardha to maintain harmony

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 8, 2021/9:33 pm IST

रायपुर: संत कबीर की धर्म नगरी जिला कबीरधाम, कवर्धा में हुए विवाद के बाद आपसी सद्भाव बिगड़ने की घटना को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत काफी चिंतित और व्यथित हैं।

Read More: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को DA के साथ मिलेगा 4 लाख रुपए! सरकार ने दिया एक और मौका

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि संत कबीर ने अपनी वाणी में कहा है, ईश्वर-अल्लाह एक है, नाम धराया दोय कहे कबीर दोई नाम सुन, भरम न करिए कोय अर्थात ईश्वर और अल्लाह दोनों एक हैं, का संदेश दिया है और कवर्धा उनकी नगरी है। संत कबीर के इस वाणी को आत्मसात कर दोनों संप्रदायों के लोगों को शांति कायम कर सांप्रदायिक एकता की मिसाल देनी चाहिए।

Read More: भाजपा ने जारी की किसान मोर्चा के जिला अध्यक्षों की सूची, देखिए किन नेताओं को मिला मौका

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कवर्धा के नागरिकों एवं संप्रदाय के प्रमुखों से अपील की है कि वे प्रेम और सद्भाव बनाए रखें और इस विचारधारा को प्रोत्साहित करें। जिला प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों से कहा है कि जिन लोगों ने माहौल बिगाड़ने का काम किया है, ऐसे लोगों पर त्वरित कार्यवाही हो एवं ऐसे लोगो को किसी भी सूरत में न बख्शा जाए। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने पुन: कवर्धा वासियों से आग्रह किया है कि वे आपी प्रेम भाव और सद्भाव को बनाए रखें।

Read More: भूख हड़ताल पर बैठे नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- जब तक अजय मिश्रा के बेटे पर कार्रवाई नहीं होती जारी रहेगा अनशन