सुकमा के सिलगेर के ग्रामीण भी अब आधुनिकता की दौड़ में शामिल, सोलर टी.व्ही और होमलाईट संयंत्र लगने से दिनचर्या में बदलाव |

सुकमा के सिलगेर के ग्रामीण भी अब आधुनिकता की दौड़ में शामिल, सोलर टी.व्ही और होमलाईट संयंत्र लगने से दिनचर्या में बदलाव

Villagers of Silger:

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2024 / 11:27 PM IST, Published Date : April 4, 2024/11:27 pm IST

Villagers of Silger: रायपुर, 4 अप्रैल, 2024 : विगत दिनों उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा से वर्चुअल रूप से सुकमा जिले के सिलगेर के जनप्रनिधियों ने बातचीत की थी। इसके साथ ही ग्राम-सिलगेर, टेकलगुड़ा, पुवर्ती, सुरपनगुड़ा जैसे अतिसंवेदनशील अंदरूनी एवं पंहुचविहीन ग्रामों के युवा सीधे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से संवाद हेतु रायपुर पहुंचे थे। इस दौरान राजधानी में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के समक्ष युवाओं द्वारा सोलर होमलाईट एवं टी.वी. की मांग की थी।

read more:  Desi girl hot sexy video: सामने आया गुजराती गर्ल का लेटेस्ट सेक्सी वीडियो, इनर वियर देख बेकाबू हो रहे फैंस 

इसी के परिपालन में राज्य सरकार के ऊर्जा विभाग द्वारा तुरंत पहल करते हुए ग्राम सिलगेर में 15 नग होमलाईट की स्थापना कर विद्युतीकरण कार्य किया गया। ग्रामवासियों के प्रत्येक परिवार को 05 नग एलईडी लाईट, एक नग पंखा, एवं मोबाईल चार्जिग प्रदान कर लाभान्वित किया गया। इसके अतिरिक्त ग्राम सिलगेर के इत्तापारा आंगनबाड़ी-02 तथा पटेलपारा आंगनबाड़ी-01 में सौर संयंत्र क्षमता 600 वॉट सहित टी. व्ही. स्थापित की गयी।

read more: चोरी छिपे प्रेमी के साथ ऐसा काम करती थी पत्नी, पति ने मना किया तो कर गई कांड 

जहाँ ग्रामवासियों को देश दुनिया की खबर, मनोरंजन एवं मुख्य धारा की जानकारी आदि से दिनचर्या में बदलाव हो रहा है। अब सिलगेर के ग्रामीण भी आधुनिकता की दौर में हैं। साथ ही गाँव में निवासरत परिवार के बच्चों को सोलर होमलाईट के माध्यम से पढ़ाई करने में व अन्य कार्यों में सहायता भी मिली है।