Surajpur News: ठेकेदारों ने दिखाई दादागिरी, बेखौफ कर रहे प्राकृतिक संपदा का दोहन, जाने क्या है पूरा मामला |

Surajpur News: ठेकेदारों ने दिखाई दादागिरी, बेखौफ कर रहे प्राकृतिक संपदा का दोहन, जाने क्या है पूरा मामला

Surajpur News: ठेकेदारों ने दिखाई दादागिरी, बेखौफ कर रहे प्राकृतिक संपदा का दोहन, जाने क्या है पूरा मामला

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 01:43 PM IST, Published Date : December 20, 2023/1:43 pm IST

नीतेश गुप्ता, सूरजपुर।

Surajpur News: सूरजपुर में एक ठेकेदार की दादागिरी देखने को मिली है। जहां ठेकेदार ने सभी नियमों को दरकिनार कर राजस्व को लाखों का चूना तो लगाया ही साथ ही प्राकृतिक संपदा का दोहन भी किया है। वहीं IBC 24 की दखल के बाद अब संबंधित विभाग कार्रवाई की बात कर रहा है। दरअसल सूरजपुर छठ घाट से सरस्वतीपुर गांव के लिए करोड़ों रुपए की लागत से सड़क निर्माण किया जा रहा है, जिसमें सड़क निर्माण के पहले मिट्टी फीलिंग करना है, लेकिन ठेकेदार के द्वारा रेण नदी के घाट पर स्थित लगभग 3 एकड़ सरकारी जमीन से अवैध रूप से 4 हजार से भी ज्यादा ट्रेक्टर मिट्टी निकालकर सड़क निर्माण में लगा दिया है, जिसकी वजह से खनिज और राजस्व विभाग को लाखों के रॉयल्टी का नुकसान हो रहा है।

Read More: Korba News: सड़क निर्माण कार्य के दौरान जमीन के नीचे से मिला कंकाल, महंत समाज के लोगों ने जताई नाराजगी, ये है पूरा मामला

Surajpur News: वहीं शहर के करीब कई दिनों से दिन दहाड़े यह अवैध काम हो रहा था, लेकिन खनिज और राजस्व विभाग को इसकी भनक भी नही थी। आखिरकार जब IBC 24 के दखल के बाद अब राजस्व विभाग की नींद खुली है और अब वह भी यह मान रहे हैं कि ठेकेदार के द्वारा नियम विरुद्ध काम किया गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp