Surround DMF Fund Matter in CG Assembly Monsoon Session

सदन में गूंजा DMF में अनियमितता का मुद्दा, सीएम भूपेश बघेल ने विधायकों के सवाल का दिया ये जवाब

सदन में गूंजा DMF में अनियमितता का मुद्दा, सीएम भूपेश बघेल ने दिया ये जवाब! Surround DMF Fund Matter in CG Assembly Monsoon Session

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 26, 2022/3:23 pm IST

रायपुरः Surround DMF Fund Matter छत्तीसगढ़ विधानसभा के मासनून सत्र की कार्यवाही लगातार जारी है। सदन में आज जांजगीर-चाम्पा में डीएमएफ में अनियमितता का मुद्दा गूंजा। भाजपा विधायक सौरभ सिंह, नारायण चंदेल और शिवरतन शर्मा ने इस मुद्दे को उठाया। विधायकों के इस सवाल पर सीएम भूपेश बघेल ने जवाब दिया।

Read More: वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग XI में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानें 

Surround DMF Fund Matter सीएम भूपेश बघेल ने इस मुद्दे पर जवाब देते हुए कहा कि कहीं भी ग़लत हुआ होगा तो अधिकारियों के ख़लिफ़ सख्त कार्रवाई होगी, उन्हें छोड़ने का काम हम नहीं करेंगे। वहीं, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप ने ध्यानाकर्षण में आया शेडनेट हाउस और हाउस निर्माण का मामला उठाया, जिसमें केशकाल विधायक संतराम नेताम ने की जांच की मांग की। इसके बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने जांच का आदेश देते हुए एक अधिकारी को भी निलंबित कर दिया।

Read More: रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट के सपोर्ट में उतरे ये बॉलीवुड सितारे, अभिनेता के लिए कही ऐसी बातें…जानें 

इससे पहले विपक्ष ने सदन में अपने सवालों से सरकार को घेरा। प्रश्न काल के दौरान कांग्रेस विधायक मोहन मरकाम ने सदन में सवाल उठाते हुए कहा कि 3 वर्षों में कितने विद्यार्थियों को नर्सिंग प्रशिक्षण में प्रवेश दिया गया? जिसके जवाब में मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि 95 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया है। विधायक मोहन मरकाम ने छात्राओं को लेकर दोबारा सवाल उठाया कहा कि राशि के प्रावधान होने के बावजूद छात्राओं को क्यों यथोचित लाभ नहीं मिल रहा है?

Read More: कैबिनेट मंत्री ने की हरिद्वार से कांवड़ यात्रा शुरू,इस प्राचीन मंदिर में करेंगी जलाभिषेक 

उन्होंने आगे कहा कि  प्रदेश सरकार अच्छा काम कर रही है। विभाग की उदासीनता से बच्चों को किसी तरह का कोई भी लाभ नहीं मिल पा रहा है। मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने जवाब देते हुए कहा कि यह योजना ‘निशुल्क नर्सिंग प्रशिक्षण’ प्रदेश के 400 बच्चों के लिए है। डॉ. प्रेमसाय ने बस्तर से सम्बंधित जवाब दिए।

Read More: सरहद पर जान गंवाने वाले जवान के परिवार को मिलेंगे एक करोड़ रुपए, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला