धान की MSP को लेकर CM ने केंद्र पर साधा निशाना, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा अगर है हिम्मत तो डिबेट कर लें |

धान की MSP को लेकर CM ने केंद्र पर साधा निशाना, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा अगर है हिम्मत तो डिबेट कर लें

CM targeted the Center regarding the MSP of paddy : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम आवास छीनने का काम कांग्रेस ने किया है । भारत सरकार के मनरेगा के पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि माल महाराज का मिर्जा खेले होली । ये सरकार खोखली हो चुकी है ।

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2023 / 08:35 PM IST, Published Date : June 7, 2023/8:33 pm IST

CM targeted the Center regarding the MSP of paddy  रायपुर। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भारतीय जनता पार्टी के महा जनसंपर्क अभियान के तहत दो दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे। वह एयरपोर्ट से ही बस्तर के लिए रवाना हो गए हैं । एयरपोर्ट में मीडिया से चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा धान एमएसपी बढ़ाए जाने पर कांग्रेस प्रतिक्रिया को चुनौती देते हुए कहा कि उनको पता नहीं है अगर है हिम्मत तो डिबेट कर लें । उनके 9 साल और मोदी जी के 9 साल में एमएसपी किसका कितना बढ़ा है। अगर हिम्मत है माफी मांगने के लिए तैयार रहें।

गिरिराज सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने 2 गुना 3 गुना एमएसपी दलहन और तिलहन में बढ़ाया है । केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम आवास छीनने का काम कांग्रेस ने किया है । भारत सरकार के मनरेगा के पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि माल महाराज का मिर्जा खेले होली । ये सरकार खोखली हो चुकी है । आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ को धर्मांतरण का गढ़ बना दिया गया है । सरकार आदिवासियों की पहचान मिटाने में लगी है ।

वहीं धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 7 प्रतिशत की वृद्धि को लेकर सूबे के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सीएम बघेल ने बिलासपुर में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, हम लोग उम्मीद कर रहे थे, चुनावी वर्ष है कुछ बेहतर होगा। पिछले चुनाव के समय ₹200 प्रति क्विंटल की वृद्धि की गई थी, लेकिन इस समय केवल ₹133 प्रति क्विंटल की वृद्धि की गई है। आगे सीएम ने कहा कि, मैं समझता हूं यह किसानों के साथ अन्याय और नाइंसाफी है। पूरे देश भर में किसान आंदोलन कर रहे थे, ऐसे में जो समर्थन मूल्य बढ़ा है यह बहुत कम है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने धान समेत कई फसलों का MSP बढ़ाया है। इस पर छत्तीसगढ़ BJP ने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है। प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि बढ़ी हुई कीमत का लाभ किसानों को राज्य सरकार दे। वहीं रमन सिंह ने कहा कि PM मोदी ने कृषक कल्याण के लिए बड़ा कदम उठाया है। अब 2183 रुपए प्रति क्विंटल धान का समर्थन मूल्य किसानों को मिलेगा।

read more:  खेलमंत्री ठाकुर ने की प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात, बृजभूषण के खिलाफ 15 जून तक आरोपपत्र

read more:  हेड का अर्धशतक, आस्ट्रेलिया के चाय तक तीन विकेट पर 170 रन

 
Flowers