प्रदेश के कई हिस्सों में आज गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Chhattisgarh Weather Alert : rain in many district of state today, मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है।

: , January 22, 2022 / 12:32 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर आज मौसम में बदलाव के आसार है। कई हिस्सों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ ज़िलों में बारिश के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार 22 जनवरी की शाम और रात में सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने यहां गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

CLICK TO JOIN OUT WHATSAPP BREAKING NEWS  GROUP 

सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में 23 जनवरी को भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और एक-दो स्थानों में गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना जतायी गई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है। दुर्ग और रायपुर संभाग के शेष भाग और बस्तर संभाग के उत्तर भाग में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:  UP Assembly Election 2022 के लिए भाजपा ने जारी किया थीम सॉन्ग, गाने में अयोध्या, काशी और मथुरा को बनाया केंद्र बिंदु

सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में तथा बस्तर संभाग और उससे लगे जिलों में 24 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है।

इसके कारण प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है। इसके कारण छत्तीसगढ़ राज्य में 22 जनवरी से 23 जनवरी न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है। प्रदेश के उत्तरी भाग में 22 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे शेष भागों में कुछ बादल रहने की संभावना है।