There is substance in the allegation...who's ATM?

CG Budget Session 2024 : आरोप में है दम… कौन किसका ATM? बहस से गरमाया सदन

CG Budget Session 2024 : साल 2023 में बंपर जीत के बाद सत्ता में लौटी बीजेपी के लिए 5 फरवरी यानि आज से छग का बजट सत्र शुरू हो चुका है।

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2024 / 10:32 PM IST, Published Date : February 5, 2024/10:32 pm IST

रायपुर : CG Budget Session 2024 : साल 2023 में बंपर जीत के बाद सत्ता में लौटी बीजेपी के लिए 5 फरवरी यानि आज से छग का बजट सत्र शुरू हो चुका है। 9 फरवरी को साय सरकार का पहला बजट पेश होगा जो कि काई मायनों में खास है। सबसे बड़ी चुनौता है 2023 में किए वादों को निभाना ताकि 2024 के लिए जनता का भरोसा बनाए रख सकें। इसी बीच विधानसभा और सियासी गलियारे में ये बहस फिर गर्मा गई की कौन किसका ATM है? यानि कौन सी पार्टी की सरकार किसके लिए ऑल टाइम मनी की व्यवस्था में जुटी रहती है।

यह भी पढ़ें : चोरों के आतंक से अब लोग पानी पीने को तरस रहे लोग, गायब हुए घरों के मीटर और नल की टोंटी, CCTV में कैद हुई घटना 

CG Budget Session 2024 : छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के साथ, बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। साथ ही कौन किसका ATM है इस पर बहस भी गर्मा चुकी है। छग का बजट सत्र 5 फरवरी से 5 मार्च तक चलेगा और 9 फरवरी को प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी साय सरकार का पहला बजट पेश केरेंगे। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने अपने अभिभाषण में सरकार की उपलब्धियों और लक्ष्यों का जिक्र किया। वहीं, अपने पहले बजट को लेकर वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस सरकार ने पिछले 5 सालों में सिस्टम को ऐसे बिगाड़ा कि सारा पैसा भ्रष्टाचारियों के जेब में पहुंचा। चौधरी ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार दिल्ली का ATM थी। जबकि हमारा संकल्प है प्रदेश में राजस्व वृद्धि का।

वित्तमंत्री के वार पर कांग्रेस ने भी जमकर पटलवार किया। पूर्व CM ने कहा कि हम ATM यानी एनी टाईम मनी जरूर थे, लेकिन छत्तीसगढ़ के किसानों, नौजवानों और मजदूरों के लिए। जबकि अब बीजेपी सरकार बैंक बनकर यहां के जंगलों और खदानों को अडानी को सौंप रहे हैं।

यह भी पढ़ें : JPSC Vacancy 2024 : PSC के इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू, यहां देखें पूरी जानकारी

CG Budget Session 2024 : प्रदेश की जनता को इंतजार है साय सरकार के पहले बजट का। प्रदेश के वित्तमंत्री के सामने लक्ष्य है राज्य का राजस्व बढ़ाना, चुनौती है मोदी की गारंटी को पूरा कर भरोसा कायम रखना। बीजेपी का दावा है कि 9 फरवरी को राज्य का एतिहासिक बजट पेश होगा। इस सब के बीच कौन किसका ATM है इस पर बहस छिड़ गई है। वैसे आम जनता को इस बहस से इतर इंतजार है साय सरकार के पिटारे से निकलने वाली राहतों का, वादों के पूरा होने का।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp