Three brother died due to wall collapse in Korba

दीवार गिरने से तीन मासूम भाईयों की मौत, परिवार में मातम का माहौल

दीवार गिरने से तीन मासूम भाईयों की मौत, परिवार में मातम का माहौल! Three brother died due to wall collapse in Korba

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 3, 2022/10:54 pm IST

कोरबा। कोरबा में तेज वर्षा के दौरान एक मकान की दीवार भरभरा कर गिर गई। नजदीक में ही खेल रहे चार बच्चे में तीन मलबे में दब गए और उनकी मौत हो गई। सुबह से ही तेज बारिश होने की वजह से कच्चे मकान की दीवार कमजोर हो गई थी। इस घटना में कालकलवित हुए तीनों बच्चे सगे भाई थे। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। पाली थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम राहा-सपलवा निवासी बसंत यादव के घर यह घटना सोमवार को दोपहर करीब तीन बजे हुई।

Read More: नहीं देखा होगा सोनू भिड़े का ऐसा वीडियो, अब जंगल में उतारे सारे कपड़े

बताया जा रहा है कि घर का एक दीवार में दरार आ गई थी। लगातार हो रही बारिश की वजह से दीवार पूरी तरह ध्वस्त हो गया। उस वक्त बसंत के चार बच्चे खेल रहे थे, उनमें तीन रूपेश यादव आठ साल, रितेश यादव छह साल व रूकेश यादव चार साल मलबे में दब गए। सबसे बड़ा बेटा मलबे की चपेट में आने से बच गया। घटना के वक्त बसंत यादव व उसकी पत्नी दोनों गांव में ही किसी अन्य स्थान पर थे। बड़ा बेटा भाग कर वहां पहुंचा और इस घटना की सूचना उन्हें दी।

Read More: Fuel Price : महंगा हुआ तेल, दामों में हुई इतने रुपए की बढ़ोतरी, देखें आज का भाव 

मौके पर स्वजन व ग्रामीण पहुंचे और मलबा हटा कर किसी तरह बच्चो को बाहर निकाले। तब तक दो बच्चों की मौत हो चुकी थी। एक की सांसे चल रही थी, उसे पानी पिलाने का प्रयास किया गया, पर अंतत: उसने भी दम तोड़ दिया। एक साथ एक ही परिवार के तीन बच्चे के मौत से यादव दंपति पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। साथ ही गांव में भी शोक की लहर दौड़ गई है।

Read More: फैन ने सबके सामने करीना कपूर के साथ कर दी ऐसी हरकत, ‘डर गईं तैमूर की मम्मी’, दूसरी एक्ट्रेस भी सहमी, देखें वीडियो 

घटना की सूचना मिलने पर चैतमा पुलिस सहायता केंद्र से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बच्चे के शव को पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजी। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद मंगलवार को शव अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंपा जाएगा। पाली थाना प्रभारी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित परिवार को प्रशासन की ओर से मुआवजा प्रदान किया जाएगा। घटनास्थल ग्राम रावा जिला मुख्यालय से करीब 85 किलोमीटर दूर है। जिले के अंतिम छोर में स्थित इस पहुंचविहीन गांव में नेटवर्क की सुविधा भी नही है। यही वजह है कि पुलिस को सचना देने में विलंब हुआ। लगातार बारिश होने की वजह से कच्चे मकानों के ढह जाने का खतरा बना रहता है। इस तरह की घटना पहले भी हो चुकी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers