Korba News

Korba News: SECL की दीपका कोयला खदान में बड़ा हादसा, मिट्टी धसने से तीन लोगों की मौत, 2 लोग घायल

Korba News: SECL की दीपका कोयला खदान में बड़ा हादसा, मिट्टी धसने से तीन लोगों की मौत, 2 लोग घायल

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 07:29 PM IST, Published Date : February 22, 2024/7:29 pm IST

कोरबा: Korba News जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां SECL की दीपका कोयला खदान में बड़ा हादसा हो गया है। यहां खदान में मिट्टी धसने से तीन लोगों की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि यहां खदान में तीन लोग कोयला निकालने का काम कर रहे थे। इसी दौरान मिट्टी धस गई, जिससे तीन लोग दब गए। खबर है कि तीनों की मौत हो गई है। वहीं 2 लोग घायल हो गए हैं।

Read More: Aaj Ka Itihas : 22 फरवरी की महत्त्वपूर्ण घटनाएं, पढ़ें आज का इतिहास 

Korba News जानकारी के अनुसार, हरदी बाजार थाना के सुवाभोडी गांव की घटना है। जहां 5 लोग कोयला चोरी करने गए थे। कोयला चोरी करने के दौरान पांच लोगों पर मिट्टी धस गई जिससे पांचों लोग दब गए। वहीं इस घटना में तीन लोगों की मौत की खबर है। जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Read More: सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि के जातकों का भाग्य, चारो ओर से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

घटना की जानकारी मिलते ही कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर तत्काल घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस और एसईसीएल के अधिकारियों की मौजूदगी में रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है। एसईसीएल की खदान में मिट्टी धसकने का ये मामला हरदीबाजार थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक एसईसीएल की ओल्ड दीपका माइंस में एसईसीएल द्वारा पहले ही कोयला खनन कर दूसरे फेस में खनन का काम किया जा रहा है।

Read More: गुपचुप तरीके से की जा रही थी नाबालिग की शादी, अचानक पहुंची महिला बाल विकास की टीम, फिर जो हुआ… 

दीपका माइंस के बंद पड़े खदान के इस हिस्से में केंवटा डबरी और शुआ भोड़ी क्षेत्र के ग्रामीण अक्सर अवैध तरीके से कोयला निकालने जाते है। बताया जा रहा है कि रोज की तरह आज भी क्षेत्र के ग्रामीण माइंस के बंद पड़े हिस्से में कोयला चोरी करने के लिए घुसे हुए थे। खदान में सुरंग की तरह गड्ढा खोदकर ग्रामीण कोयला निकालने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान अचानक खदान की मिट्टी धसक गयी। इस घटना में मिट्टी की चपेट में आकर 5 ग्रामीण फंस गए।

Read More: Encounter in Bijapur: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने ध्वस्त किया नक्सली कैंप, भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद 

आनन फानन में किसी तरह मौके पर मौजूद दूसरे ग्रामीणों द्वारा अमित और लक्ष्मण मरकाम नामक युवक को मिट्टी से बाहर निकाला गया। वहीं तीन अन्य ग्रामीण शत्रुघन कश्यप,प्रदीप कुमार कमरो और लक्ष्मण ओढ़े नामक युवक मिट्टी में ही दब गये। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एसईसीएल प्रबंधन द्वारा मिट्टी हटाकर ग्रामीणों को बचाने के लिए रेस्क्यू चालू किया गया। कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद से ही पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद है। पुलिस और एसईसीएल की टीम द्वारा मिट्टी में दबे ग्रामीणों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें