TMC MLA Manoranjan vyapari collect wood for cremation in Cg

छत्तीसगढ़ में लाशों के दाहसंस्कार के लिए लकड़ी इकठ्ठा करते थे टीएमसी के ये विधायक, हुआ ये किस्सा और बदल गई जिंदगी

TMC MLA Manoranjan vyapari collect wood for cremation in Cg

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 3, 2022/4:37 pm IST

कांकेरः TMC MLA Manoranjan vyapari collect wood for cremation पश्चिम बंगाल के बालागढ़ विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस विधायक मनोरंजन व्यापारी आज कांकेर जिले के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांकेर में बिताए पुराने दिनों को याद किया। दरअसल, विधायक मनोरंजन व्यापारी नाता कांकेर से भी जुड़ा हुआ है। विधायक बनने से पहले वे कांकेर में रह रहे थे। 1995-96 के दौरान मनोरंजन व्यापारी कांकेर नगर पालिका के मुक्तिधाम में बतौर चौकीदार का काम किया। यहां वे लाशों के दाहसंस्कार के समय लकड़ी इकठ्ठा करने और रात में चौकीदार करते थे। बाद में वह नौकरी छोड़कर पश्चिम बंगाल चले गए।

Read more :  ‘DGP कहते हैं कि लड़कियां ही लड़कों को रेप के लिए उकसाती हैं’, यह सुन हैरान रह गए सीएम नीतीश 

TMC MLA Manoranjan vyapari collect wood for cremation पश्चिम बंगाल जाने के बाद मनोरंजन ने रिक्शा चलाया। 20 साल रसोइया का काम भी किया। सिंगुर मामले में जेल भी गए। जेल में बंद रहने के दौरान पढ़ना शुरू किया। बाद में कई किताबें भी लिखी और देश विदेश से कई अवार्ड लिए। ये खबर पंश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी तक पहुंची। ममका बनर्जी ने विश्वास जताते हुए बालागढ़ विधानसभा से टिकट दिया और वे पहली बार विधायक बने।

Read more : नवा रायपुर के प्रभावित किसानों ने खोला मोर्चा, NRDA कार्यालय का किया घेराव, आज से अनिश्चितकालीन धरना शुरू

कांकेर दौरे पर पहुंचे मनोरंजन का मीडिया से बात करते हुए कहा कि दुनिया में सबसे बड़ी कोई वामपंथी है तो वो है ममता बनर्जी। वो गरीब तबके के लोगो के लिए सोचती है, मैं मुक्तिधाम में चौकीदार का काम करता था। फिर यहां विचार नही मिले तो कलकत्ता चला गया। 20 साल मेहनत की फिर पुस्तक भी लिखी। कई पुरुस्कार भी मिले। काम के दौरान ममता बैनर्जी के नजर में आया और उनके कहने से चुनाव लडा और जीता।