जीरम हमले की जांच के लिए गठित आयोग में दो नए सदस्य शामिल, जस्टिस सतीश अग्निहोत्री होंगे आयोग के अध्यक्ष | Fresh commission set up to investigate Jiram attack, Justice Satish Agnihotri will be the chairman of the two-member commission

जीरम हमले की जांच के लिए गठित आयोग में दो नए सदस्य शामिल, जस्टिस सतीश अग्निहोत्री होंगे आयोग के अध्यक्ष

जीरम हमले की जांच के लिए नए सिरे से आयोग का गठन, जस्टिस सतीश अग्निहोत्री होंगे दो सदस्यीय आयोग के अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 11, 2021/5:00 pm IST

chairman of the two-member commission : जीरम घटना की जांच के लिए राज्य सरकार ने जांच आयोग में दो नए सदस्यों की नियुक्ति की है, आयोग में 3 अतिरिक्त बिंदुओं को शामिल किया गया है। जांच आयोग के अध्यक्ष जस्टिस सतीश के अग्निहोत्री बनाए गए हैं। वहीं जस्टिस जी मिन्हाजुद्दीन सदस्य बनाए गए हैं। यह जांच आयोग अपनी रिपोर्ट 6 माह के भीतर राज्य सरकार को सौंपेगी।

read more: जौनपुर में मालगाड़ी की 21 बोगियां पटरी से उतरी, जान माल का कोई नुकसान नहीं

सरकारी की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है​ कि पूर्व में गठित एकल जांच आयोग के अध्यक्ष प्रशांत कुमार मिश्रा स्थानांतरित होकर आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बना दिए गए हैं, साथ ही उक्त आयोग का कार्यकाल 30.09.21 को समाप्त हो चुका है। इसके पहले 23.09.21 को आयोग के सचिव ने जांच पूरी नहीं होने का हवाला देकर समय वृद्धि की मांग की थी।

read more: CM की फटकार के बाद हरकत में बिलासपुर रेंज पुलिस, हुक्का और नशे के कारोबार पर लगाम लगाने बैठक में पहुंचे जिलों के SP

इन तमाम बिंदुओं को देखते हुए सरकार ने नए सिरे से दो सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है। जो अधिसूचना जारी होने के 6 महीने के भीतर जाचं रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी। नए आयोग में 3 अतिरिक्त जांच बिंदुओं को शामिल किया गया है।