जौनपुर में मालगाड़ी की 21 बोगियां पटरी से उतरी, जान माल का कोई नुकसान नहीं |

जौनपुर में मालगाड़ी की 21 बोगियां पटरी से उतरी, जान माल का कोई नुकसान नहीं

जौनपुर में मालगाड़ी की 21 बोगियां पटरी से उतरी, जान माल का कोई नुकसान नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 11, 2021/3:05 pm IST

जौनपुर (उप्र) 11 नवंबर (भाषा)। उत्तर रेलवे के सुल्तानपुर -वाराणसी रेलखंड स्थित श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पास बृहस्पतिवार सुबह सुल्तानपुर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) की ओर जा रही मालगाड़ी की 21 बोगियां पटरी से उतर गईं। हालांकि, इस हादसे में जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

रेलवे के मुताबिक बोगियों के पलटने से जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग बाधित हो गया है। इस रूट की ट्रेनों को जगह-जगह पर खड़ा किया गया है।

स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार यादव के अनुसार, मुगलसराय से कोयला लाने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06:58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई. मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं। मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 07:58 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची थी। इस बीच अचानक कुछ बोगी पटरी से उतर गईं।

रेल पथ निरीक्षक (जौनपुर) बृजेश यादव ने बताया कि घटना के कारण वाराणसी-लखनऊ वाया जफराबाद रेललाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है। घटना की सूचना उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए है।

इस बीच, हादसे की वजह, टूटी पटरी को बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पटरी टूटी हुई थी, जिसकी वजह से मालगाड़ी की बोगियां पटरी से उतर गई। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच चल रही है, लापरवाही मिलने पर कार्रवाई होगी।

इस बीच, इस रेलमार्ग को खोलने का काम भी शुरू कर दिया गया है। रेलवे की बड़ी क्रेन मौके पर पहुंच कर क्षतिग्रस्त डिब्बो को पटरी से हटाने के काम में लगी है।

भाषा सं जफर मनीषा धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers