Rs 12,915 crore to Home Minister Tamradhwaj Sahu departments passed

सर्वसम्मति से पारित की गई गृहमंत्री के विभागों के 12,915 करोड़ रूपए की अनुदान मांगे, ताम्रध्वज साहू ने कही ये बात

Home Minister Tamradhwaj Sahu departments : गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के विभागों के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए सदन में प्रस्तुत लगभग

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 09:48 PM IST, Published Date : March 15, 2023/9:48 pm IST

रायपुर : Home Minister Tamradhwaj Sahu departments : गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के विभागों के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए सदन में प्रस्तुत लगभग 12,915 करोड़ रूपए की अनुदान मांगे सर्वसम्मति से पारित कर दी गई है। गृहमंत्री साहू ने अनुदान मांगों पर चर्चा में कहा कि प्रदेश के विकास में बेहतर कानून व्यवस्था का महत्वपूर्ण योगदान है। खासतौर पर माओवाद प्रभावित क्षेत्र में बिना सुरक्षा के विकास कार्य करना लगभग नामुमकिन है। इसलिए हमने अभी तक 74 कैम्पों की स्थापना नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में की है तथा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं बढ़ाई जा रही है।

यह भी पढ़ें : यहां के सीएम ने कैबिनेट में अचानक किया बड़ा फेरबदल, जानें किसकों मिली कौन सी नई जिम्मेदारी

दृढ़ संकल्पित है गृह विभाग

Home Minister Tamradhwaj Sahu departments : उन्होंने कहा कि पुलिसिंग व्यवस्था में सुधार करने तथा बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गृह विभाग दृढ़ संकल्पित है। पुलिस विभाग की चर्चा में मंत्री साहू ने कहा कि साइबर अपराधों में लगाम लगाने के लिए प्रदेश के सभी 5 रेंज मुख्यालयों में साइबर थानों की स्थापना की जाएगी। वर्तमान में डायल 112 की सुविधा 11 जिलों में हैं, जिसे बढ़ाकर अब 28 जिलों में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : मंदिर में भड़काऊ पर्चा चिपकाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुरानी रंजिश के चलते दिया इस घटना को अंजाम

अब तक हुई है 209 अनियमित चिटफंड कंपनियों पर कार्यवाही

Home Minister Tamradhwaj Sahu departments : उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अब तक 209 अनियमित चिटफंड कंपनियों पर कार्यवाही करते हुए निवेशकों को 32 करोड़ रूपए की राशि लौटाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भगवान श्रीराम द्वारा छत्तीसगढ़ में बिताए गए स्थलों को चिन्हांकित कर राम-वन-गमन पर्यटन परिपथ के रूप में विकसित किया जा रहा है। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि एम्स में नारको टेस्ट कराने की मंजूरी मिल गई है इसी तरह दुर्ग में FSL कॉलेज स्थापित होंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें