VAT on petrol and diesel may be reduced in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में घट सकता है पेट्रोल-डीजल पर वैट! कैबिनेट के फैसले से पहले मंत्री टीएस सिंहदेव ने कही ये बात, देखें

मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री निवास में होगी। जिसमें पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने, धान खरीदी के मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 22, 2021/10:25 am IST

रायपुर। राजस्थान, मध्यप्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल-डीजल पर वैट कम किए जा सकते हैं। भूपेश कैबिनेट की बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा। आज मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री निवास में होगी। जिसमें पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने, धान खरीदी के मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें:  नहर में डूबने से दो सगी बहनों की मौत, पुलिस ने बरामद की मासूम बच्चियों की लाश

कैबिनेट के फैसले से पहले GST मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बात की है। सवाल पर मंत्री ने कहा कि समीक्षात्मक रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। हमने अपनी विभागीय रिपोर्ट बनाकर सौंप दी है। सभी राज्यों से तुलना करते हुए हमने अपनी रिपोर्ट सौंपी है। कैबिनेट की बैठक में इसपर फैसला होगा।

यह भी पढ़ें:  पेट्रोल-डीजल पर आज बड़ी राहत के आसार, भूपेश कैबिनेट की बैठक में इन अहम प्रस्तावों पर होगी चर्चा

इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Today Bhupesh Baghel Cabinet Meeting : मिली जानकारी के अनुसार भूपेश कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल डीजल में वैट टैक्स कम करने, सहकारी कर्मचारी की मांगों, स्कूल पूर्ण रूप से खोलने, धान खरीदी और शीतकालीन सत्र को लेकर चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  गाड़ी है या बैलगाड़ी? एक बाइक पर सवार होकर चल रहे थे 5 युवक, पुलिस ने दबोचा

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूट कम किए जाने के बाद कई राज्यों की सरकार ने वैट टैक्स घटा दिए हैं। इसी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में भी वैट कम करने को लेकर मांग हो रही है, जिस पर आज फैसला लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:  24 घंटे के भीतर छत्तीसगढ़ के इन हिस्सों में हो सकती है बारिश, बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवाती तूफान का सिस्टम

 
Flowers