गांव वालों को नहीं रहा पुलिस पर भरोसा, चोरों से अलर्ट रहने करा रहे मुनादी |

गांव वालों को नहीं रहा पुलिस पर भरोसा, चोरों से अलर्ट रहने करा रहे मुनादी

महासमुंद जिले में दिनदहाड़े बढ़ती चोरियों के चलते अब गाँवों में मुनादी भी होने लगी है। जिसमें कहा जा रहा है कि लोग अपने घर और सामानों की रक्षा स्वयं करें । गाँवों मे हो रही मुनादी ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा प्रश्नचिन्ह लगा दिया है ।

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2024 / 06:32 PM IST, Published Date : March 5, 2024/6:30 pm IST

announcements for alert from thieves: महासमुंद। महासमुंद जिले मे नागरिकों को अब पुलिस पर भरोसा नहीं रहा । महासमुंद जिले में दिनदहाड़े बढ़ती चोरियों के चलते अब गाँवों में मुनादी भी होने लगी है। जिसमें कहा जा रहा है कि लोग अपने घर और सामानों की रक्षा स्वयं करें । गाँवों मे हो रही मुनादी ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा प्रश्नचिन्ह लगा दिया है । हालाकि जब मीडिया ने सवाल पूछा तो पुलिस कार्यवाही की बात कर रही है ।

दरअसल, छत्तीसगढ़ और उड़ीसा की सीमा पर बसा है ग्राम पटपरपाली । कोमाखान थाना क्षेत्र का यह गाँव और इसके आसपास के ग्राम लगातार दिन दहाड़े हो रही चोरियों से बेहद परेशान हैं । क्षेत्र के गाँवों में लगातार घरों से दिनदहाड़े नगद राशि, सोने-चाँदी के जेवरात, मोबाइल से लेकर खेतों मे लगे बोरवेल्स के मोटर पंप जैसे छोटे से लेकर बड़े सामानों की चोरियों में काफी इजाफा हुआ है ।

read more: UP new ministers oath: बढ़ गया यूपी सीएम योगी का कुनबा, चार नए मंत्रियों ने ली शपथ, देखें लिस्ट

अधिकांश ग्रामीण सामांनो के बिल नहीं होने के चलते थाना में मौखिक और कुछ लिखित शिकायत भी करते हैं, लेकिन होता कुछ भी नहीं । पुलिस के रवैये से परेशान ग्रामीण अब गाँवों में मुनादी का सहारा ले रहे हैं । ग्राम पंचायत पटपरपाली के सरपंच राजेंद्र शर्मा और ग्रामीणों का कहना है कि अब चोरियों से बचने के लिए अंतिम उपाय के रूप में मुनादी ही करा रहे हैं ।

पुलिस से निराश होने के बाद चोरियों से बचने के लिए ग्रामीणों द्वारा मुनादी कराना पुलिस पर बड़ा प्रश्नचिन्ह है। मीडिया के इस सवाल पर आला पुलिस अधिकारी अब कार्यवाही की गाथा सुना रहे हैं । आकाश राव गिरपुंजे, एडिशनल एस पी महासमुंद ने कहा कि जल्द ही चोरी की घटनाओं पर लगाम लगेगी।

 

read more: CG News: महादेव सट्टा ऐप मामले में बड़ा खुलासा। आरोपी Girish Talreja के जन्मदिन का वीडियो आया सामने

वहीं पुलिस के सुस्त रवैये से चोरों के हौसले बुलंद है और ग्रामीणों में हताशा है । सुर्खियों में आए इस गांव में मुनादी के बाद पुलिस कितना सुधार लाती है, इसका इंतजार सभी को है ।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? यहां दें अपना जवाब

 
Flowers