हमने 10 लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोले, अब हर जिले की बारी, CM भूपेश बोले- मेडिकल शिक्षा पर सरकार गंभीर |

हमने 10 लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोले, अब हर जिले की बारी, CM भूपेश बोले- मेडिकल शिक्षा पर सरकार गंभीर

CM Bhupesh on medical education: सीएम ने कहा कि मेडिकल शिक्षा को लेकर हमारी सरकार गंभीर है, हमने 10 लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोले हैं। जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में बस बाकी है। इसके बाद हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की कोशिश होगी।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:47 PM IST

CM Bhupesh on medical education : रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि गुजरात की तरह छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी विधायकों की टिकट कटेगी। गुजरात मॉडल की तरह भाजपा में टिकट देने की चर्चा पर सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि मैं तो शुरू से कह रहा हूं इन्हें टिकट नहीं मिलने वाला है। विधानसभा में भी यह बोल चुका हूं अब तो मीडिया में भी चर्चा है कि अधिकांश के टिकट कटेंगे, लेकिन मैं तो तब से इन लोगों को बोल रहा हूं कि आप लोगों को टिकट नहीं मिलने वाली है। इस दौरान ने सीएम ने कई मुद्दों पर चर्चा की। सीएम ने कहा कि मेडिकल शिक्षा को लेकर हमारी सरकार गंभीर है, हमने 10 लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोले हैं। जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में बस बाकी है। इसके बाद हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की कोशिश होगी।

भानूप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर सीएम ने अपने बयान पर कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम जीतने में सफल होंगे। सरकार के 4 साल के काम को लेकर जनता के बीच जाएंगे, लेकिन यह चुनाव है जीत हार मतदाता तय करते हैं।

धर्मांतरण पर मामले में बोलते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जाति जन्म से होती है, इसे आप बदल नहीं सकते। प्रजातंत्र में धर्म चुनने का अधिकार है, लेकिन जबरन धर्मांतरण पर कानूनी सजा का प्रावधान है, हमने भी धर्मांतरण के कई मामलों पर कठोर कार्रवाई की है, आगे भी शिकायत आई तो कार्रवाई होगी।

CM Bhupesh on medical education: वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर हमला करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हिमाचल के रिजल्ट पर अनुराग ठाकुर रोएंगे, आंसू पोछने नैपकिन मंगाना पड़ जाएगा, अनुराग ठाकुर को अपने आंसू पोछने के लिए एक्टिंग भी करनी पड़ेगी।

वहीं सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पूर्व सीएम डॉ रमन ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल को अपने विधायकों की चिंता करनी चाहिए, उन्हें ये चिंता करनी चाहिए कि उनमें से कितने जीतकर आएंगे। बीजेपी पूरे धमाके, पूरी ताकत के साथ आने वाले चुनाव में जीतकर आएगी। कांग्रेस के बदले की राजनीति, आतंक की राजनीति का जनता जवाब देगी।

वहीं भानुप्रतापपुर उपचुनाव पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के 4 साल के कुशासन का जनता करारा जवाब देगी। समाज के सभी वर्गों में आक्रोश पनप रहा है, इस चुनाव में वो सामने आएगा, जनता कांग्रेस के प्रत्याशियों को बुरी तरह परास्त करेगी। रमन सिंह ने कहा कि ब्रह्मानंद नेताम एक सरल सहज प्रत्याशी हैं।

धर्मांतरण पर SC की टिप्पणी पर CM भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए डॉ रमन ने कहा कि यह देश की भावनाओं की अभिव्यक्ति है। अगर कोई धर्मांतरण करता है तो उसे आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए। मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पक्षधर हूं। आरक्षण को लेकर विशेष सत्र बुलाए जाने पर कहा- इसकी जरूरत नहीं है। विधानसभा में हमने इसे पारित कर दिया है, सरकार को इसे लेकर SC में जाकर अपनी बात दमदारी से रखनी चाहिए। जनता को भ्रमित नहीं करना चाहिए। चुनाव को देखते हुए विशेष सत्र की तारीख तय की गई है।

इधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का बड़ा बयान भी सामने आया है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जवाब दें कि प्रदेश में धर्मांतरण हो रहा है कि नहीं। मुख्यमंत्री सवाल पूछकर जिम्मेदारी से पल्ला न झाड़ें, भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर ब्रम्हानंद नेताम को बेहतर प्रत्याशी बताते हुए भाजपाध्यक्ष ने कहा कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर भाजपा गंभीर है, उन्होंने भारी मतों से जीत का दावा भी किया।

read more: छत्तीसगढ़ में भी कटेगी BJP विधायकों की टिकट! CM भूपेश बघेल बोले- मैं तो विधानसभा में भी कह चुका हूं

read more: ‘दोस्तों के साथ शाहिद आया और जबरन हमारी बेटी को बाइक पर बैठाकर ले गए’, नाबालिग का अपहरण कर की शादी