सुरक्षा में चूक…भूपेश के सवाल! जिम्मेदार कौन है, कहां, किस स्तर पर हुई अनदेखी?

सुरक्षा में चूक...भूपेश के सवाल! जिम्मेदार कौन है, कहां, किस स्तर पर हुई अनदेखी?! who is Responsible for Modi's security lapse

: , January 6, 2022 / 11:13 PM IST

रायपुर: Modi’s security lapse  इस वक्त देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक को लेकर प्रतिक्रियाओं और बहस का दौर जारी है। बीजेपी मुद्दे पर पंजाब सरकार समेत पूरी कांग्रेस पार्टी पर हमलावर है तो कांग्रेसी भी मुद्दे पर जमकर पलटवार कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भी इस घटनाक्रम पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुछ सवाल उठाए हैं। वैसे देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक हर लिहाज से देश के लिए चिंता का विषय है। लेकिन इसका जिम्मेदार कौन है, कहां और किस स्तर पर अनदेखी हुई? ये कोरी लापरवाही थी या सोची समझी चाल? सबसे बड़ा सवाल ये कि इस पर अब राजनीति हो रही है या फिर ये पूरा घटनाक्रम ही कोरी सियासत का नतीजा है?

Read More: अगर आपकी बाइक का भी माइलेज है कम, तो अपनाएं ये ​Tips

Modi’s security lapse  पंजाब में एक फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला करीब 20 मिनट तक रुका रहा, जैसे ही ये खबर मीडिया में सुर्खियां बनी। पूरे देश में बवाल मच गया। खासतौर पर बीजेपी नेता पंजाब की चन्नी सरकार और कांग्रेस को चौतरफा घेरते नजर आए। देश भर में विरोध प्रदर्शन किया, तो पीएम की लंबी उम्र के लिए शिवालयों में महामृत्युंजय का जाप भी किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इसपर चिंता जताई। पीएम मोदी ने खुद राष्ट्रपति भवन जाकर इस पूरी घटना की जानकारी राष्ट्रपति कोविंद को दी। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी पीएम मोदी से फोन पर बात की। पंजाब बीजेपी के नेता इस मसले पर राज्यपाल से जाकर मिले।

Read More: ग्राहकों को मोटा डिस्काउंट दे रही है Honda, 30000 रुपए कम में खरीद सकते हैं Honda City

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध को लेकर बीजेपी नेता पंजाब सरकार और कांग्रेस पर हमलावर दिखे, तो कांग्रेस भी चन्नी सरकार के बचाव में उतरी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का साथ भी उन्हें मिला। रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पीएम के दौरे पर ही सवाल उठा दिया। सीएम ने पूछा कि आखिर मौसम खराब होने के बाद भी दौरा क्यों रद्द नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने घटना को राजनीति से प्रेरित बताते हुए पीएम मोदी और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया कि उन्हें पंजाब का दलित सीएम बर्दाश्त नहीं हो रहा है। सीएम ने पूरे प्रकरण को पंजाब सरकार को बदनाम करने की साजिश करार दिया।

Read More; इस राज्य के मुख्यमंत्री हुए कोरोना संक्रमित, राजस्थान में आज 2656 नये मामले आए सामने 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी और बीजेपी से सिलसिलेवार सवाल दागे, तो प्रदेश बीजेपी भी पलटवार करने मैदान में उतरी। सीएम के बयान पर बीजेपी नेताओं ने कहा कि चर्चा और सोचने का विषय है तो ये है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध कैसे लगी है इसके लिए कौन जिम्मेदार है। बीजेपी ने पंजाब की सरकार को बर्खास्त करने की मांग भी की।

Read More: पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के PSO की आत्महत्या का मामला, इन 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज 

सियासी आरोप प्रत्यारोप के बीच पंजाब में पीएम मोदी के काफिले में चूक का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है, जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होनी है। लेकिन जिस तरह से इस घटना को लेकर सियासत हो रही है, जल्दी थमेगा लगता नहीं। इसकी बड़ी वजह पंजाब विधानसभा चुनाव भी है, जो इसी साल होने है। बहरहाल पूरे मामले को लेकर गंभीर जांच की जरूरत है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध या खतरा होना पूरे देश के लिए वाकई चिंता का सबब है।

Read More: छत्तीसगढ़: इस जिले में तय हुआ दुकान खोलने का समय, आंगनबाड़ी, स्कूल, सिनेमाघर, थियेटर रहेंगे बंद, आदेश जारी