Why Congress stalwarts of Cg gathered in Delhi?

दिल्ली में हाजिरी..किसकी तैयारी? दिल्ली में क्यों जमा हुए छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी दिग्गज?

दिल्ली में हाजिरी..किसकी तैयारी? दिल्ली में क्यों जमा हुए छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी दिग्गज? Why Congress stalwarts of Cg gathered in Delhi?

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2023 / 10:41 PM IST, Published Date : April 4, 2023/10:41 pm IST

रायपुर। Why Congress stalwarts of Cg gathered in Delhi? दिल्ली में दरबार सजा है और छत्तीसगढ़ की पॉलिटिक्स दिल्ली शिफ्ट होती नजर आई। एक ओर भाजपा के बड़े नेता दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं तो दूसरी ओर कांग्रेस के दिग्गज भी दिल्ली दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्पीकर चरणदास महंत, मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, शिव डहरिया और सांसद दीपक बैज जैसे नेता मंगलवार को दिल्ली में रहे। इससे प्रदेश में राजनीति चर्चा गर्म हो गई है, सवाल उठने लगे हैं कि प्रदेश की राजनीति में कोई बड़ा बदलाव तो नहीं होने जा रहा है। दिल्ली में हाजिरी, आखिरी किसकी तैयारी है?

Read More: इन राशि वालों पर बनी रहेगी भगवान शिव की कृपा, बढ़ेगा आत्मविश्वास और होगा आर्थिक लाभ

Why Congress stalwarts of Cg gathered in Delhi? दिल्ली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सांसद दीपक बैज से मुलाकात की और प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे को लेकर चर्चा की। वहीं बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात कर किसानों के मुद्दे पर चर्चा की। इन तस्वीरों को देखकर ये अंदाजा लगाना कठिन है कि छत्तीसगढ़ की सियासत में बड़ी उथल-पुथल मचने वाली है। दरअसल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस में फेरबदल की चर्चा पिछले कुछ दिनों से जोर शोर से चल रही है। इस बीच, भूपेश बघेल, चरणदास महंत, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और शिव डहरिया जैसे दिग्गज नेताओं की दिल्ली में मौजूदगी ने इस चर्चा को और गर्म कर दिया है। चर्चा है कि पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम को बदला जा सकता है। हालांकि कांग्रेस नेताओं का कहना है कि दिल्ली दौरे का मकसद CWC मेंबर, प्रियंका गांधी का बस्तर दौरा और आगामी चुनावों पर चर्चा है।

Read More: Datia news: माता से लगाई बेटे के जान की गुहार, पूरी हुई मनोकामना तो किया ऐसा काम, देखकर हर कोई रह गए दंग 

हालांकि विपक्षी पार्टी भाजपा कांग्रेसी नेताओं की दिल्ली दौड़ को लेकर कटाक्ष करने से नहीं चूक रही है। भाजपा नेताओं ने तंज कसा कि टीएस सिंहदेव अब भी मुख्यमंत्री बनने का सपना पाले हुए हैं और मोहन मरकाम से ज्यादा अधिकारियों का कद भारी हो गया है।

Read More: 4 निगम मंडल अध्यक्षों को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा, आयोग मंडलों में अब तक 50 लोगों की नियुक्तियां 

बहरहाल, सियासी गलियारों में भितरखाने चर्चा है कि पीसीसी चीफ के तौर पर दीपक बैज का नाम लगभग तय है। एक संभावना यह भी जताई जा रही है कि अपने अपने चहेतों को संगठन में फिट कराने की कोशिश में ये दिग्गज दिल्ली गए हों.. बहरहाल चर्चाएं अनेक हैं, लेकिन होता क्या है, ये फिलहाल कुछ दिनों बाद साफ हो पाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक