Year Ender 2022: These incidents of the year 2022 shook the entire state

Year Ender 2022 : पूरे प्रदेश को झकझोर दिया साल 2022 के ये हादसे, जांजगीर में राहुल को निकालने चला देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन

Year Ender 2022 : पूरे प्रदेश को झकझोर दिया साल 2022 के ये हादसे : Year Ender 2022: These incidents of the year 2022 shook the entire state

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2022 / 11:41 PM IST, Published Date : December 30, 2022/11:41 pm IST

साल 2022 को खत्म होने में अब महज कुछ ही दिन बचे हैं। हम बहुत सारी यादों के साथ साल 2022 को अलविदा कहने जा रहे हैं। साल 2022 में छत्तीसगढ़ की कुछ ऐसी बड़ी दुर्घटनाएं रही, जिसने पूरे प्रदेश को झकझोर दिया।

रायपुर में हेलिकॉप्टर क्रैश

12 मई, 2022 को इस साल का सबसे दुखद हादसा हुआ था। इसमें रायपुर एयरपोर्ट में हेलीकॉप्टर लैंडिंग के दौरान क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर में सवार दो पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव की मौत हुई है।

Read More : नए साल में सोने की तरह चमकेगी आपकी सेहत, बस इन छोटी-छोटी बातों का रखें खास ख्याल 

104 घंटे बाद बोरवेल से जिंदा बाहर निकला बच्चा

जून, 2022 महीने में सब्र और कड़ी मेहनत का सुखद परिणाम सामने आया था। जब एक 11 साल का बच्चा राहुल ओपन बोरवेल में गिर गया था। ये जांजगीर चांपा जिले के पिहरीद गांव का मामला है। जब 10 जून को राहुल बोरवेल में गिरा और 104 घंटे तक 60 फीट अंदर बोरवेल में फंसा रहा। एसडीआरएफ एनडीआरएफ और सेना के जवानों ने दिन रात पसीने बहा कर राहुल का रेस्क्यू किया। उस समय की राहुल की पहली तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई थी।

राजनांदगांव में सड़क हादसे में उजड़ गया था परिवार

साल 2022 के अप्रैल महीने में राजनांदगांव में कार पुलिया से टकराने के बाद आग की लपटों में घिर गई। इस हादसे में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की जलकर मौत हो गई। खैरागढ़ के गोलबाजार निवासी कोचर परिवार के सदस्य बालोद से शादी समारोह में शामिल होने के बाद लौट रहे थे। तभी ठेलकाडीह थानांतर्गत सिंगारपुर के करीब कार पुलिया से टकरा गई और उसके बाद कार में आग लग गई। इस कार में सुभाष कोचर, उनकी पत्नी और तीन बेटियां थी। सभी की इस हादसे में मौत हो गई।

Read More : बहूचर्चित धर्मान्तरण मामले में हुआ नया खुलासा, इस जिले में बिना लाइसेंस के चल रहे थे मिशनरी के छात्रावास, फिर हुआ ऐसा कि… 

अस्थि विसर्जन कर लौट रहा था परिवार हुआ हादसे का शिकार

साल के आखिरी महीने में छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में एक सड़क हादसे में तीन महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए थे। बेमेतरा जिले के रहने वाले फागू यादव का परिवार अस्थि विसर्जन के लिए प्रयागराज गया हुआ था। उन्होंने बताया कि वापसी के दौरान जब परिवार पोलमी घाटी के करीब पहुंचा, तब उसकी कार पलटकर लगभग 50 फीट नीचे गिर गई थी।

Read More : नए साल से पहले यहां लगाया कर्फ्यू, इस वजह से सरकार को लेना पड़ा बड़ा फैसला 

सरपंच समेत 4 लोगों की मौत

साल के आखिरी महीने के अंत में यानी 30 दिसंबर को बिलाईगढ़ जिले टिमरलगा के सरपंच मीनू पटेल की कार पानी से भरे पत्थर खदान में अनियंत्रित होकर गिर गई। इस हादसे में सरपंच समेत 4 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वही, सरंपच की बेटी कार से बाहर निकल जाने की वजह से सलामत बच गयी।

 
Flowers