कोरोना उपचार विभाग में काम करने से 19 डाक्टरों ने किया मना, स्टॉफ के 5 कर्मचारियों ने भी खड़े किए हाथ, नोटिस जारी | 19 doctors refuse to work in corona treatment department 5 staff members also raised their hands Notice issued

कोरोना उपचार विभाग में काम करने से 19 डाक्टरों ने किया मना, स्टॉफ के 5 कर्मचारियों ने भी खड़े किए हाथ, नोटिस जारी

कोरोना उपचार विभाग में काम करने से 19 डाक्टरों ने किया मना, स्टॉफ के 5 कर्मचारियों ने भी खड़े किए हाथ, नोटिस जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : April 17, 2020/9:32 am IST

जगदलपुर। मेडिकल कॉलेज जगदलपुर के 19 डाक्टरों ने कोरोना विभाग में काम करने से मना करने के बाद नाराज मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने सभी 19 डाक्टरों सहित बायोकेमेस्ट्री विभाग के 5 स्टॉफ को 3 दिन के भीतर जवाब देने नोटिस थमा दिया हैं, बता दें की राज्य में इस वक्त एस्मा लागू हैं। इसके बावजूद मेडिकल कॉलेज जगदलपुर के डेढ़ दर्जन डाक्टरों ने प्रैक्टिस छोड़ दी है ।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में 20 अप्रैल से खुल सकते हैं सरकारी दफ्तर, 33 फीसदी कर्मचार…

कोरोना संकट में इन डाक्टरों ने कोरोना विभाग में काम ना कर पाने की बात कहते हुए डीएमई ( डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुशन) डॉ एसएल आदिले को मेल भेज दिया था, बड़ी संख्या में डॉक्टरों के काम छोड़ने के चलते मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य व्यवस्था पर असर पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में मं​त्रिमंडल गठन की अटकलें तेज, अमित शाह से मिले ज्यो…

वहीं मेडिकल कॉलेज जगदलपुर प्रबंधन की नींद अब टूटी है, प्रबंधन ने सभी डॉक्टरों को नोटिस जारी कर अनुशासनहीनता की जानकारी सर्विस बुक में दर्ज करने की बात कही है। डाक्टरों को नोटिस जारी कर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाने पर कार्रवाई की बात प्रबंधन कह रहा है। बता दें कि रायपुर के बाद मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में ही कोरोना संक्रमण की जांच की व्यवस्था की गई है। अब तक 300 से अधिक सैंपल की जांच की जा चुकी है। हालांकि आरंभ से ही प्रबंधकों और डाक्टरों के बीच तकरार की खबरें मिल रही हैं। मेडिकल कॉलेज में पूर्व में प्रशिक्षु व जूनियर डॉक्टर ने N95 मास्क व जरूरी कीट निरोधक वस्तुओं उपलब्ध कराने को कहा है।