एक यूनिट प्लाज्मा में पानी मिलाकर बनाते थे 4-5 यूनिट, मास्टर माइंड ने किया होश उड़ा देने वाला खुलासा | 4-5 units were made by mixing water in one unit of plasma

एक यूनिट प्लाज्मा में पानी मिलाकर बनाते थे 4-5 यूनिट, मास्टर माइंड ने किया होश उड़ा देने वाला खुलासा

एक यूनिट प्लाज्मा में पानी मिलाकर बनाते थे 4-5 यूनिट, मास्टर माइंड ने किया होश उड़ा देने वाला खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : December 14, 2020/6:41 am IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में मिलावट कर प्लाज्मा बेचने का बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस ने मास्टर माइंड अजय त्यागी के घर दबिश देकर प्लाज्मा मिलावट के बड़े व्यापार का खुलासा किया है। छापेमार कार्रवाई के दौरान पुलिस ने आरोपी के घर से ब्लड बैंक के सर्टिफिकेट सहित अन्य सामान बरामद किए हैं।

Read More News: आज चुनाव हो जाए तो भाजपा तीन-चौथाई बहुमत के साथ बनाएगी सरकार: राजस्थान प्रभारी अरूण सिंह

जानकारी के अनुसार आरोपी शातिर अंदाज में प्लाज्मा में मिलावट कर बेचने का व्यापार कर रहे थे। वहीं आज मास्टर माइंड अजय त्यागी के घर दबिश देकर पुलिस ने 200 खाली ब्लड प्लाज्मा के कैरिबैग, 500 से ज्यादा रसीदें, ब्लड बैंक के सर्टिफिकेट, एसडीएम, सीएमएचओ, जीआरएमसी के डीन सहित रेड क्रॉस की सील और दस्तावेज बरामद किए।

Read More News: सात समंदर पार पहुंची भूपेश सरकार के दो साल की सफलता की कहानी, अमेरिका में भी जमा छत्तीसगढ़ की वर्चुअल 

पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया है कि एक यूनिट प्लाज्मा में पानी मिलाकर 4 से 5 यूनिट प्लाज्मा बनाते थे। वहीं निजी अस्पतालों के गार्ड और वार्ड बॉय और स्टाफ के जरिए खून और प्लाज्मा को बेचने का धंधा करते थे।

Read More News: आप पाकिस्तान से चीनी और प्याज खरीदते ही हैं, अब किसान भी पाकिस्तान से आने लगे? सीएम उद्धव ठाकरे

बता दें कि ग्वालियर पुलिस ने मिलावट कर प्लाज्मा बेचने का खुलासा एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि मृतक को मिलावट वाला प्लाज्मा दिया था। परिजनों की तहरीर पर पड़ाव थाना पुलिस ने घटिया प्लाज्मा बेचने वाले मास्टरमाइंड अजय शंकर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद इस मामले में अब बड़े खुलासे हो रहे हैं।

Read More News: राम वन गमन पथ पर कल से शुरू होगी पर्यटन रथ यात्रा और विशाल बाईक रैली, जिला कलेक्टर ने नागरिकों को दिया 

गौरतलब है कि कोरोना मरीजों का इलाज प्लाज्माथेरेपी के द्वारा भी किया जाता है जिसमें पूर्व में संक्रमित हुए व्यक्ति के शरीर से प्लाज्मा निकाल कर संक्रमित मरीज के शरीर में चढ़ाया जाता है। जिससे कोरोनो मरीज के शरीर में एंडीबॉडी तैयार हो जाती है और व्यक्ति जल्द स्वस्थ हो जाता है।

Read More News:  इस महीने में तीसरी बार सामने आए 30 हजार से कम मामले, 24 घंटे में 31 हजार संक्रमित हुए ठीक

 
Flowers