ADG जीपी सिंह के ठिकानों पर कार्रवाई खत्म, करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा, अभी भी जारी है गणना | Action on the bases of ADG GP Singh ends, benami assets worth crores disclosed, calculation is still going on

ADG जीपी सिंह के ठिकानों पर कार्रवाई खत्म, करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा, अभी भी जारी है गणना

ADG जीपी सिंह के ठिकानों पर कार्रवाई खत्म, करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा, अभी भी जारी है गणना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 4, 2021/4:35 am IST

रायपुर। एडीजी जीपी सिंह के घर समेत सभी 15 ठिकानों पर रेड कार्रवाई खत्म हो गई है। एसीबी/ईओडब्ल्यू के चीफ शेख आरिफ हुसैन ने इसकी पुष्टि की है। वहीं जब्त संपत्ति की गणना अभी भी जारी है।

Read More News: बिजली कंपनी ने 400 कर्मचारियों की सैलरी रोकी, विरोध में उतरा कर्मचारी संगठन, दी आंदोलन की चेतावनी

बता दें कि अलग अलग ठिकानों पर एसीबी के छापे में 10 करोड़ रुपए से अधिक की चल अचल संपत्ति का पता चला है। इसके अलावा 2 किलो सोना मिला है। साथ ही छापेमारी में 16 लाख रुपया नगद बरामद हुआ है। इसके अलावा कई बेनामी संपत्तियों का भी पता चला है। जिसकी जांच अभी की जा रही है।

Read More News:  FIR पर महाभारत! टकराव की सियासत कहां जाकर खत्म होगी?

<iframe class=”scribd_iframe_embed” title=”GP Singh” src=”https://www.scribd.com/embeds/514094271/content?start_page=1&view_mode=scroll&access_key=key-dW9BNqUlwbcZEFO1leJt” tabindex=”0″ data-auto-height=”true” data-aspect-ratio=”1.3708206686930091″ scrolling=”no” width=”100%” height=”600″ frameborder=”0″></iframe><p style=” margin: 12px auto 6px auto; font-family: Helvetica,Arial,Sans-serif; font-style: normal; font-variant: normal; font-weight: normal; font-size: 14px; line-height: normal; font-size-adjust: none; font-stretch: normal; -x-system-font: none; display: block;” ><a title=”View GP Singh on Scribd” href=”https://www.scribd.com/document/514094271/GP-Singh#from_embed” style=”text-decoration: underline;”>GP Singh</a> by <a title=”View ishare digital’s profile on Scribd” href=”https://www.scribd.com/user/508226645/ishare-digital#from_embed” style=”text-decoration: underline;”>ishare digital</a></p>

एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने जीपी सिंह से संबंधित लोगों के यहां भी छापेमारी की गई। जिसमें अलग अलग बैंक खाते, बीमा कंपनी के दस्तावेज, बहुराष्ट्रीय कंपनियों से लेनदेने के कागजात मिले हैं। इसके अलावा शेयर और म्यूचुअल फंड में भी बड़ी मात्रा में निवेश की जानकारी मिली है।

 Read More News: शिक्षक भर्ती का बहाना…सरकार पर निशाना! जब ऑनलाइन पढ़ाई जारी तो फिर क्यों नहीं दी जा रही नियुक्ति?

परिवार के सदस्यों के नाम हाईवा, जेसीबी और कंक्रीट मिक्सचर मशीन भी मिली है। इसके अलावा जमीन में भी बड़ी मात्रा में निवेश के कागजात मिले हैं। जिसमें जीपी सिंह के साथ ही उनकी पत्नी , मां और पिताजी के नाम पर भी कई जमीन और घर की जानकारी मिली है। अभी भी संपत्तियों की जांच की जा रही है। ऐसे में आगे ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

Read More News:  गरीबों की गाढ़ी कमाई पर कुंडली मारकर बैठा है हाउसिंग बोर्ड, अपने ही पैसे के लिए लोग काट रहे चक्कर