भिलाई नगर में एक और महिला डेंगू की चपेट में, मरीजों की संख्या हुई 10 | Another woman dengue in Bhilai Nagar, number of patients 10

भिलाई नगर में एक और महिला डेंगू की चपेट में, मरीजों की संख्या हुई 10

भिलाई नगर में एक और महिला डेंगू की चपेट में, मरीजों की संख्या हुई 10

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 16, 2020/3:46 pm IST

दुर्ग। भिलाई नगर पालिक निगम के वार्ड 25 संतोषी पारा में डेंगू के मरीज मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। आज एलाइजा रिपोर्ट में 27 साल की महिला को डेंगू होना पाया गया है। खास बात है कि महिला वर्तमान में दुर्ग जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती है और वह 3 माह की गर्भवती है। जिले में डेंगू के मरीज बढ़ते जा रहे है। सप्ताह भर पहले तक मरीजों की संख्या 8 थी। वहीं आज सैंपल रिपोर्ट आने के बाद मरीजों की संख्या 10 पहुंच गई है।

Read More News: कोरोना काल के दौरान महज डेढ़ माह में 15 फिल्मी कलाकारों ने दुनिया को कह दिया ..

दरअसल महिला 13 जून को जिला अस्पताल पहुंची थी। डेंगू रैपिट किट से जांच करने पर पॉजिटिव आने के बाद उसे भर्ती होने की सलाह दी गई थी। महिला जब जिला अस्पताल पहुंची तो उसका प्लेटलेट 1 लाख 20 हजार था। इसके बाद डॉक्टरों ने एलाइजा जांच के लिए सैंपल लिया था। वहीं एक पुरुष भी डेंगू पॉजिटिव पाया गया है।

Read More News: सुशांत की मौत को लेकर एक्ट्रेस कंगना बोलीं- ये प्लांड मर्डर है…वो…

वर्तमान में मलेरिया विभाग में एलाइजा जांच के लिए 3 लैंब टेक्नोलॉजिस्ट को अटैच कर रखा है। जिसमें एक-एक कोविड ड्यूटी और मलेरिया सैंपल जांच कर रही है। चार दिन बाद लौटी महिला लैब टैक्नोलॉजिस्ट के उपस्थित नहीं होने पर एलाइजा जांच शुरू नहीं होने पर जिला मलेरिया अधिकारी ने कोविड ड्यूटी कर रही लैब टेक्नोलॉजिस्ट से जांच कराया। वहीं कई मरीजों को बिना एलाइजा टेस्ट के ही डिस्चार्ज कर दिया जा रहा है। वहीं जिला स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम भिलाई आकड़ों को छिपाने में लगा है।

Read More News: सुशांत का ‘पवित्र रिश्ता’, साथी एक्ट्रेस के साथ नाम जुड़ा तो बस गुड…