प्रयास और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा की तिथियों में बदलाव, देखें संशोधित तारीख और समय | Attempts and change in selection exam dates for admission in Eklavya Model Residential Schools See revised date and time

प्रयास और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा की तिथियों में बदलाव, देखें संशोधित तारीख और समय

प्रयास और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा की तिथियों में बदलाव, देखें संशोधित तारीख और समय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : June 23, 2020/3:26 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शिक्षण सत्र 2020-21 में प्रयास आवासीय विद्यालय में कक्षा 9वीं में और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा की तिथियों में संशोधन किया गया है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार प्रयास आवासीय विद्यालयों के कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए परीक्षा 14 जुलाई को सुबह 10.30 से 1.00 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा संशोधित तिथि के अनुसार 16 जुलाई को प्रातः 10.30 से 12.30 बजे तक आयोजित होगी।

ये भी पढ़ें – देश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 14 हजार 821 नए मरीज मिले, 445…

राज्य शासन के आदिम जाति तथा अनुसूचित जनजाति विकास विभाग द्वारा इस संबंध में सभी जिलों के सहायक आयुक्तों को प्रवेश हेतु चयन परीक्षा के संशोधित कार्यक्रम के अनुसार व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए है।

ये भी पढ़ें – रक्षा मंत्री की CDS और सेनाध्यक्षों के साथ बैठक में सेना को पूरी छू…

उल्लेखनीय है कि प्रयास आवसीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए पूर्व में चयन परीक्षा 24 जून को और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा 26 जून को होनी थी। इन परीक्षाओं की तिथियों में संशोधन किया गया है। अब संशोधित कार्यक्रम के अनुसार प्रयास आवासीय विद्यालय में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा 14 जुलाई को और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा 16 जुलाई को निर्धारित की गई है।