छत्तीसगढ़: बस मालिकों ने बस चलाने से किया इंकार, सरकार के सामने रखी ये तीन बड़ी मांगें | Chhattisgarh: Bus owners refuse to drive bus, these three big demands placed before the govt

छत्तीसगढ़: बस मालिकों ने बस चलाने से किया इंकार, सरकार के सामने रखी ये तीन बड़ी मांगें

छत्तीसगढ़: बस मालिकों ने बस चलाने से किया इंकार, सरकार के सामने रखी ये तीन बड़ी मांगें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : June 25, 2020/3:54 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने एक से दूसरे जिले बस के संचालन की अनुमति दी है। सरकार द्वारा आदेश जारी करने के तुरंत बाद ही बस मालिकों ने बस चलाने से इनकार कर दिया।

Read More News: शहरी गरीब परिवारों के लिए आवास की उपलब्धता सरकार की प्राथमिकता, 76 हजार से अधिक मकानों का निर्माण पूर्ण

छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ के पदाधिकारियों ने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक वह बस नहीं चलाएंगे। बस मालिकों ने सरकार के सामने तीन प्रमुख रखी है।

Read More News: बॉलीवुड को अलविदा कह चुके अभिनेता इंदर हुए थे नेपोटिस्म का शिकार, पत्नी ने करण जौहर और शाहरुख खान पर लगाए ये आरोप

– इनमें पहला लॉक डाउन अवधि के आगामी 6 माह का टैक्स माफ किया जाए।
– डीजल की कीमतों के अनुपात में यात्री किराए में वृद्धि की जाए।
– नॉन यूज बसों को बिना टैक्स लिए खड़ी करने की अनुमति दी जाए।

बता दें कि देर शाम राज्य सरकार ने लोगों की आवश्यकता को देखते हुए जिले के अंदर और एक जिले से दूसरे जिले के लिए बसों के संचालन की अनुमति दी। इस दौरान यात्री, ड्राइवर और कंडक्टर मास्क पहनेंगे। वहीं बस में गुटका, तम्बाकू और धूम्रपान करना प्रतिबंधित। ड्राइवर-कंडक्टर की ड्यूटी बारी-बारी से रहेगी। बसों को रोजाना सैनिटाईज करना अनिवार्य है। लेकिन बस मालिकों के मांग सामने आने के बाद मामला अटक गया है।

Read More News:CBSE ने 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं रद्द की, पिछली परीक्षा के आधार पर 

परिवहन मंत्री ने बुलाई बैठक
सरकार के सामने अपनी मांगे रखने के बाद परिवहन मंत्री ने बस संचालकों को चर्चा के लिए बुलाया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कल दोपहर 2 बजे बैठक होगी। जिसमें बस संचालकों के द्वारा रखी गई तीन मांगों पर चर्चा होगी।