मुख्यमंत्री ने धर्म स्वातंत्र्य ड्राफ्ट को दी सैद्धांतिक सहमति, कैबिनेट बैठक के लिए सीएम करेंगे ब्रीफिंग, कोरोना को लेकर दी सलाह

मुख्यमंत्री ने धर्म स्वातंत्र्य ड्राफ्ट को दी सैद्धांतिक सहमति, कैबिनेट बैठक के लिए सीएम करेंगे ब्रीफिंग, कोरोना को लेकर दी सलाह

: , March 28, 2021 / 08:30 AM IST

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2020 को सहमति दे दी है। ड्राफ्ट के मुताबिक पीड़ित महिला-बच्चे भरण-पोषण के साथ संपत्ति में उत्तराधिकारी होगी । शिवराज सरकार सख्त कानून बना रही है। प्रस्तावित बिल को मुख्यमंत्री की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। दोषियों को 5 से 10 साल तक की सजा का प्रावधान किया गया है। आरोपी को  1 लाख का जुर्माना भी भुगतना पड़ेगा ।

ये भी पढ़ें- ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 30 घायल, 5 की हालत गंभीर

वहीं  सीएम शिवराज सिंह चौहान मंगलवार की कैबिनेट के लिए आज ब्रीफिंग करेंगे । कैबिनेट में किन विषयों पर हो चर्चा इस पर  रणनीति बनेगी।
कल CM के तूतीकोरिन, तमिलनाडु दौरे के कारण आज ब्रीफिंग करेंगे । सीएम शिवराज दौरे में भाजपा की वेल यात्रा का समापन  करेंगे ।

ये भी पढ़ें- भूपेश सरकार के दो साल पूरा होने पर 19 जिलों में राम वन गमन पथ पर पर…

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को लेकर सलाह दी है। सीएम ने कहा कि इंदौर कलेक्टर अधिकारियों के साथ क्राइसिस मैनजमेंट की बैठक करें । सहमति बने तो बाजार को फिर से 10 बजे तक खोल दें । राज्य शासन और समाज के सक्रिय सहयोग से संक्रमण को रोकने के उपाय कारगर होंगे। सीएम ने कहा कि संक्रमण की दर में कमी आती जा रही है। पूरी सावधानी के साथ प्रयास जारी रखने हैं। वहीं सीएम ने होम आइसोलेट मरीजों से संपर्क रखने को कहा है।