मुख्यमंत्रियों की रैकिंग में सीएम भूपेश बघेल दूसरे नंबर पर, टॉप 5 में जगह नहीं बना पाए बीजेपी शासित राज्यों के सीएम | CM Bhupesh Baghel is second in the ranking of Chief Ministers CM of BJP ruled states not in top 5

मुख्यमंत्रियों की रैकिंग में सीएम भूपेश बघेल दूसरे नंबर पर, टॉप 5 में जगह नहीं बना पाए बीजेपी शासित राज्यों के सीएम

मुख्यमंत्रियों की रैकिंग में सीएम भूपेश बघेल दूसरे नंबर पर, टॉप 5 में जगह नहीं बना पाए बीजेपी शासित राज्यों के सीएम

: , March 27, 2021 / 11:00 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रदेश की जनता की संतुष्टि के मापदंड पर देश में दूसरे नम्बर के मुख्यमंत्री का तमगा दिलाया है। उनसे आगे सिर्फ ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक हैं। एक निजी कम्पनी के सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार के कामकाज से 56.74 फीसदी जनता पूरी तरह तो 33.25 प्रतिशत जनता कुछ हद तक संतुष्ट है। इस तरह 81.06 प्रतिशत संतुष्टि स्तर के साथ भूपेश बघेल सरकार देश में दूसरे नम्बर पर है। उनसे थोड़ा ही आगे 82.96 प्रतिशत संतुष्टि स्तर के साथ ओडिशा सरकार है। सर्वे के मुताबिक देशभर में सरकारों के कामकाज से 48.95 फीसदी जनता ही पूरी तरह से संतुष्ट है, जबकि छत्तीसगढ़ में यह प्रतिशत 56.74 फीसदी है, जो अपने आप में सरकार के कामकाज की सफलता को बताता है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में फिर मिले 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज, बढ़कर 441 हुई एक्टिव …

कोराना संक्रमण के दौर में बड़ी उपलब्धि भूपेश सरकार ने हासिल की है। कोरोना के संक्रमण की वजह से देशभर की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है। उद्योग धंधे बंद हैं,बेरोजगारी व महंगाई की मार से जनता त्रस्त है। ऐसे में छत्तीसगढ़ ने महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों को पछाडकऱ जनता की कसौटी में खड़ा उतरने का काम किया गया है। खास बात यह है कि अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या भी बहुत कम है। यहां अब तक सिर्फ दो मौत हुई है।

ये भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल से सतनामी समाज के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात, समाज क..

ये है 10 राज्यों के टॉप टेन सीएम
नवीन पटनायक, ओडिशा
भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़
पी विजयन, केरल
जगनमोहन रेड्डी, आंध्र प्रदेश
उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र
अरविंद केजरीवाल, दिल्ली
जयराम ठाकुर, हिमाचल
बीएस येदियुरप्पा, कर्नाटक
सर्वानंद सोनोवाल, असम
अशोक गहलोत, राजस्थान

 

 

#HarGharTiranga