सीएम कमलनाथ ने देखी बांधवगढ़ नेशनल पार्क पर बनी फिल्म, इंसान- जानवरों के टकराव को रोकने की बताई जरुरत | CM Kamal Nath watched the film on the Tigers of Bandhavgarh Humans - Needed to stop animal collision

सीएम कमलनाथ ने देखी बांधवगढ़ नेशनल पार्क पर बनी फिल्म, इंसान- जानवरों के टकराव को रोकने की बताई जरुरत

सीएम कमलनाथ ने देखी बांधवगढ़ नेशनल पार्क पर बनी फिल्म, इंसान- जानवरों के टकराव को रोकने की बताई जरुरत

: , March 26, 2021 / 11:10 PM IST

भोपाल । वाइल्ड लाइफ फिल्म मेकर मध्यप्रदेश के बेटे सुयश केशरी की बांधवगढ़ के टाइगर पर बनी फिल्म की शनिवार रात भोपाल में स्क्रीनिंग हुई। राजधानी के मिंटो हॉल में हुए कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ, मुख्य सचिव एसआर मोहंती के साथ वरिष्ठ आईएएस, आईपीएस के साथ शहर की नामी हस्तियों ने शिरकत की। सुयश ने करीब पांच महीने नेशनल पार्क बांधवगढ़ में विताकर इस डॉक्यूमेंट्री को शूट किया है, जिसमें बांधवगढ़ के बाघ और जंगली प्राणियों का ईकोसिस्टम वीडियो के जरिए बहुत ही सुंदर तरीके से दिखाया गया है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी के दमकल हैं विजयवर्गीय, संबित पात्रा ने CAA के संबंध में कार…

इस फिल्म को लोग सफारी विद सुयश वाइल्डलाइफ सीरीज ऑन बांधवगढ़ नेशनल पार्क टैग से देख सकेंगे। इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंटरनेशनल पर भी सुयश का शो होस्ट होगा। सुयश का कहना है कि इससे बांधवगढ़ नेशनल पार्क और यहां के टाइगर्स को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी।

ये भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय के विवादित बयान पर बोले दिग्विजय, कहा- इन्हें बचपन…

कार्यक्रम के दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा कि हमारे बीच चुनौती है कि लोगों और जानवरों के बीच बढ़ता टकराव कैसे कम किया जाए। हम चाहते हैं कि मध्य प्रदेश टाइगर स्टेट के रूप में जाना जाए। हमें सोचना होगा कि जंगल सफारी में कितनी जीप ले जाई जाएं। हमें नेशनल पार्कों में अत्याधुनिक संसाधनों को ही अपनाना होगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/VEIkB8FuNws” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

#HarGharTiranga