कड़ाके की ठंड से ठिठुरा शहर, 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान, प्रदेश में शीत लहर का बढ़ रहा प्रकोप | Cold city due to bitter cold 5.9 degree Celsius minimum temperature

कड़ाके की ठंड से ठिठुरा शहर, 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान, प्रदेश में शीत लहर का बढ़ रहा प्रकोप

कड़ाके की ठंड से ठिठुरा शहर, 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान, प्रदेश में शीत लहर का बढ़ रहा प्रकोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : December 19, 2020/5:23 am IST

जबलपुर। बादल छंटते ही मध्यप्रदेश में अब कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो चुका है। बर्फ के ढंके पहाड़ों से मैदानी क्षेत्रों में सीधे उत्तरी हवाएं आने से प्रदेश में शीतलहर के आसार बन रहे हैं। मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में तीन से चार दिन तक कोल्ड-डे रह सकता है।

ये भी पढ़ें- ‘अपनी पार्टी’ भाजपा की ‘बी टीम’ नहीं है: बुखारी

प्रदेश के अधिकांश जिलों में रात का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे तो रहेगा, कुछ स्थानों पर तापमान तीन-चार डिग्री सेल्सियस भी पहुंच सकता है। भोपाल में शनिवार रात को पारा 7 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया जा सकता है। वहीं अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस पर सिमट सकता है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली दंगों के मामले में अदालत ने एक व्यक्ति को जमानत दी

वहीं जबलपुर में भी कड़ाके ठंड पड़ रही है। बीते दिन संस्कारधानी में न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। आज सुबह इस सीज़न की सबसे ठंडा दिन रहा । मौसम वैज्ञानिकों ने ठंड और बढ़ने की संभावना जताई है। वहीं पाले की आशंका से सब्जी किसानों को खेतों में हल्की सिंचाई की सलाह दी है।