शराब के नशे में टुन्न प्रधान पाठक स्कूल में बैठे थे शर्ट खोलकर, फिर जांच के लिए आए BEO से ही कर दी गाली-गलौज | DEO Suspended head master due to caught dunked while duty

शराब के नशे में टुन्न प्रधान पाठक स्कूल में बैठे थे शर्ट खोलकर, फिर जांच के लिए आए BEO से ही कर दी गाली-गलौज

शराब के नशे में टुन्न प्रधान पाठक स्कूल में बैठे थे शर्ट खोलकर, फिर जांच के लिए आए BEO से ही कर दी गाली-गलौज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 31, 2019/3:08 pm IST

पाटन: शिक्षण सत्र के शुरू होने के साथ ही प्रदेश के स्कूलों का जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। वहीं, लापरवाह शिक्षकों पर कार्रवाई भी लगातार जारी है। इसी बीच दुर्ग जिले के पाटन ब्लॉक से एक प्रधान पाठक को निलंबित किए जाने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि प्रधान पाठग नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुचे थे। जानकारी मिलने पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और एबीओ ने मौके पर प​हुंचकर प्रधान पाठक का डॉक्टरी परिक्षण करवाया और दोषी पाए जाने पर तत्काल निलंबित किए जाने का आदेश जारी किया।

Read More: मुठभेड़ में ढेर हुआ नक्सली कमांडर लिंगना, ग्रामीणों ने ग्रेहाउंड जवानों पर किया हमला, 4 घायल

मिल जानकारी के अनुसार चुनकट्टा प्राथमिक स्कूल में पदस्थ प्रधान पाठक उत्तम साहू के खिलाफ लगातार शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल आने की शिकायत मिल रही थी। मंगलवार भी उत्तम साहू नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचे थे। इस दौरान स्कूल में अचानक संकुल समन्वयक संतोष चंद्राकर निरीक्षण में आ धमके। प्रधान पाठक संतोष साहू की हालत देखकर समन्यक संतोष चंद्राकर ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी डॉ केवी राव को मोबाइल पर जानकारी दी। जानकारी मिलते ही बीईओ राव और एबीओ प्रदीप महिलांगे स्कूल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देखा कि प्रधान पाठक उत्तम शर्ट खोलकर बैठे हुए हैं। अधिकारियों को देखते ही उत्तम शर्ट पहनने लग।

Read More: ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, 1 से 31 अगस्त तक चलेगा मेंटेनेंस कार्य

स्कूल में तीन महिला शिक्षिका होने के बाद भी इस तरह से शर्ट निकाल कर बैठे जाने का कारण पूछे जाने पर शिक्षक ने कहा कि स्कूल का गैस सिलेंडर भरवाने गया था बारिश के कारण भीग जाने से शर्ट खोल दी है। लेकिन उसके मुंह से शराब की गंध आ रही थी।

Read More: कार में बेटी सहित सीमेंट व्यापारी की गोली मारकर हत्या, खुद रची थी अपने ही मर्डर की साजिश

प्रधान पाठक ने शिक्षा अधिकारियों से की बदसलूकी
सूचना मिलने से निरीक्षण के लिए स्कूल पहुंचे अधिकारियों से प्रधान पाठक उत्तम साहू ने बदसूलकी करते हुए गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल ने प्रधान पाठक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मामले की पूर्ण जांच के लिए जांच कमेटी गठित भी कर दी गई है।

Read More: चिकित्सा मंत्री ने एमवाय अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, गंदगी का आलम देख अधिकारियों को लगाई फटकार

नशे की लत के चलते पहले भी ​हो चुका है निलंबित
बताया जा रहा है कि पहले उत्तम साहू की पोस्टिंग पाटन और घुघसीडीह स्कूल में थी। इस दौरान भी उत्तम साहू का रवैया ऐसा ही था। वे रोजाना स्कूल में शराब पीकर आते थे। दोनों स्कूलों में पोस्टिंग के दौरान भी उत्तम को निलंबित किया गया था।

Read More: पीएम मोदी ने रायपुर और बालोद जिले को सराहा, कहा- जल संरक्षण के क्षेत्र में हो रहा सराहनीय काम