घरों में नमाज अदा कर मनाई जा रही ईद, एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला जारी | Eid being celebrated today amid Corona infection, will offer Namaz at their respective homes

घरों में नमाज अदा कर मनाई जा रही ईद, एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला जारी

घरों में नमाज अदा कर मनाई जा रही ईद, एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 14, 2021/2:42 am IST

रायपुर। देश भर में आज ईद-उल-फितर का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में लोग इस त्योहार को मना रहे हैं और एक दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं। कोरोना काल में ईद मनाने को लेकर कई मौलानाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है।

Read More News:   कोरोना माता का उपवास रखकर पूजा-पाठ में जुटी महिलाएं, काली मंदिर में उमड़ी भीड़

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड ने सरकार द्वार जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की है। ईद को लेकर जारी गाइडलाइन के अनुसार मस्जिद, ईदगाह, मदरसा-दरगाह में 5 से ज्यादा लोग जमा नहीं होंगे। ईद-उल-फितर की नमाज शरीयत के अनुसार अपने-अपने घर पर ही अदा करेंगे। सामाजिक स्तर पर लोगों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। दरगाह, कब्रिस्तान जैसी जगहों पर किसी भी स्थिति में भीड़ न हो इकट्ठा इसे ध्यान रखने की अपील की गई है।

Read More News:   भोरमदेव के तालाब में मिली दुर्लभ मछली, सोशल मीडिया पर वायरल हुई ‘सकरमाउथ कैट फिश’ की तस्वीर

ईद का पर्व यानि खुशियों का पर्व है। ईद का त्योहार रमजान महीने के पवित्र महीने का अंत होता है। दुनिया भर में ईद का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन लोग एक दूसरे ईद मुबारक कहते हैं और एक दूसरे के लिए दुआ करते हैं।

Read More News: घाट पर लाशों का अंबार, कोरोना से मौत के बाद गंगा नदी में बहा दिया शव, अब कुत्ते बना रहे निवाला 

पिछले साल की तरह इस साल भी ईद पर कोरोना का साया बना हुआ है। इसलिए विशेष एहितयात के साथ इस पर्व को मनाने की बात कही जा रही है। लोग एक दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए और फोन कर बधाई दे रहे हैं।

Read More News:  UP पुलिस की टीम पर बदमाशों ने किया हमला, चंगुल से इनामी सौरव भदौरिया को छुड़ाकर हुए फरार

 
Flowers