पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने EVM पर फिर लगाया सवालिया निशान, कहा- हैक हो सकती है मशीन | Former CM Digvijaya Singh says- May evm machine hack

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने EVM पर फिर लगाया सवालिया निशान, कहा- हैक हो सकती है मशीन

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने EVM पर फिर लगाया सवालिया निशान, कहा- हैक हो सकती है मशीन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 3, 2020/6:26 am IST

भोपाल: मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है। मतदान करने के​ लिए लोग सुबह से ही पोलिंग बूथों तक पहुंच रहे हैं। कुछ स्थानों पर वोटिंग मशीन के खराब होने और मतदान देर से शुरू होने की भी खबरें आई है। प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने भी सुबह पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया। इसी बीच पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ईवीएम पर सवालिया निशान लगाए हैं। उन्होंने ईवीएम को हैक होने की आशंका जताई है।

Read More: पूर्व मंत्री माया सिंह ने किया जीत का दावा, कहा- कांग्रेस के कारण बने उपचुनाव के हालात, लेकिन बन रही भाजपा की सरकार

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि तकनीकी युग में विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करते पर भारत व कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं। विकसित देश क्यों नहीं कराते? क्योंकि उन्हें EVM पर भरोसा नहीं है। क्यों? क्योंकि जिसमें चिप है वह हैक हो सकती है।

Read More: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पूर्व मंत्री और उनके बेटे का निष्कासन पत्र, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बताया फर्जी

वहीं, दूसरी ओर उपचुनाव के दौरान कुछ-कुछ सीटों पर मतदान में रुकावट की शिकायत सामने आई है। भाजपा प्रत्याशी एदल सिंह कंसाना के समर्थकों पर कुशवाह समाज के लोगों को वोट नहीं डालने देने का आरोप लगा है। सुमावली के टिकटोली गांव के इस मामले में ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर कुशवाह समाज के लोगों ने थाने का घेराव किया।

Read More: CM शिवराज ने मतदाताओं से की अपील, देखें ट्वीट