दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस में चार दावेदार, बीजेपी खेमे में फिलहाल खामोशी | Four contenders in Congress for Dantewada by-election Silence in BJP camp currently

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस में चार दावेदार, बीजेपी खेमे में फिलहाल खामोशी

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस में चार दावेदार, बीजेपी खेमे में फिलहाल खामोशी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : August 28, 2019/3:55 pm IST

दंतेवाड़ा । उपचुनाव की तारीख की घोषणा होते ही दंतेवाडा के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गयी है। यहां भाजपा की ओर से अब तक किसी ने भी दावेदारी पेश नहीं की है । लेकिन कांग्रेस पार्टी से टिकट के लिये चार लोगों ने दावेदारी की है। खास बात ये है कि कांग्रेस की ओर से पूर्व विधायक देवती कर्मा के साथ ही उनके बेटे छबिन्द्र कर्मा ने भी दावेदारी की है।

ये भी पढ़ें- आरबीआई की ‘चोरी करने’ से आर्थिक त्रासदी कम नहीं होगी, राहुल गांधी न…

बीते विधानसभा चुनाव में भी छबिन्द्र कर्मा ने निर्दलीय नामांकन तो दाखिल किया था लेकिन नाम वापसी के अंतिम दिन उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था। इसके बाद छबिन्द्र ने अपनी मां देवती कर्मा का साथ देते कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया था। इस बार भी छबिन्द्र कर्मा ने दावेदारी तो पेश की है लेकिन टिकट नहीं मिलने की सूरत में वे मां का साथ देने की बात कह रहे हैं।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के कार्यान्वयन पर गृहमंत्रालय की बैठक …

बता दें कि छबिन्द्र उम्मीदवारी के लिये लगातार प्रयास भी कर रहे हैं। बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार भीमा मंडावी ने कांग्रेस प्रत्याशी को करीब 2200 वोटों से शिकस्त दी थी। इस चुनाव में भाजपा के दिवंगत विधायक भीमा मंडावी ने देवती कर्मा को हराया था। दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए देवती कर्मा और छबिन्द्र कर्मा के अलावा राजकुमार तामो और सोनाराम सोरी ने भी टिकट के लिये दावेदारी पेश की है।

 
Flowers