आरबीआई की 'चोरी करने' से आर्थिक त्रासदी कम नहीं होगी, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना | Rahul Gandhi made lacerating comments against the Modi after the RBI approved a record Rs. 1.76 lakh crore payout to it

आरबीआई की ‘चोरी करने’ से आर्थिक त्रासदी कम नहीं होगी, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

आरबीआई की 'चोरी करने' से आर्थिक त्रासदी कम नहीं होगी, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : August 27, 2019/8:00 am IST

नई दिल्ली | अर्थव्यवस्था की धीमी रफ्तार को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने मोदी द्वारा RBI से नकदी लेने पर कहा है कि इस आर्थिक त्रासदी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बेखबर हैं, राहुल गांधी का दावा है कि आरबीआई से ‘चोरी करने’ से अब कुछ नहीं होने वाला।

पढ़ें- पाकिस्तान ने परमाणु हमले की दी धमकी, कश्मीर के लिए हर हद पार करेंगे, आखिरी सांस 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पीएम और वित्त मंत्री बेखबर हैं कि उनके खुद के द्वारा पैदा की गई आर्थिक त्रासदी को कैसे दूर किया जाए, ये त्रासदी आरबीआई से चुराने से काम नहीं चलने वाली है। ये किसी दवाखाने से बैंड-एड चुराकर, गोली लगने से हुए घाव पर लगाने जैसा है।

पढ़ें- पीसी शर्मा का पलटवार, साध्वी स्वयं करती हैं जादू टो…

आपको बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया अपने रिजर्व कैश का कुल 28% सरकार की मदद के लिए देने के लिए राजी हो गया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 1.76 लाख करोड़ का रिकॉर्ड लाभांश मोदी सरकार को ट्रांसफर करने के लिए मंजूरी दे दी है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rFqVHstUMxg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>