'तानसेन समारोह-2019' की पूर्व संध्या पर 'गमक' का आयोजन, गजल गायक तलक अजीज ने बांधा समां | 'Gamak' organized on the eve of 'Tansen Samaroh-2019' Ghazal singer Talak Aziz tied the show

‘तानसेन समारोह-2019’ की पूर्व संध्या पर ‘गमक’ का आयोजन, गजल गायक तलक अजीज ने बांधा समां

'तानसेन समारोह-2019' की पूर्व संध्या पर 'गमक' का आयोजन, गजल गायक तलक अजीज ने बांधा समां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : December 16, 2019/6:26 pm IST

ग्वालियर । विश्व संगीत समागम “तानसेन समारोह-2019” की पूर्व संध्या पर पूर्वरंग “गमक” का आयोजन इंटक मैदान हजीरा पर आयोजित हुआ। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के गजल गायक तलक अजीज़ ने अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम गमक का शुभारंभ प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य में हुआ।

ये भी पढ़ें- विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी ने की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और व…

मुंबई के मशहूर गजल गायक तलक अजीज ने अपनी प्रस्तुति दी तो उन्हें सुनने वाले दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। समारोह में कुल 10 संगीत सभाओं का आयोजन किया जाएगा। इस बार 6 विदेशी ग्रुप विश्व संगीत की प्रस्तुति देंगे। इनमें ग्रीस, यूएसए, ईरान, चीन, इजराइल और बेल्जियम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- IBC 24 के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की खास बातचीत, सरकार की एक साल…

“तानसेन समारोह-2019” में 16 गायक और 11 वादक शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति देंगे। समारोह की खास बात यह रहेगी कि हर संगीत सभा में ग्वालियर के कलाकार या फिर ग्वालियर घराने के कलाकारों की प्रस्तुति होगी। साथ ही पद्म पुरस्कार से सम्मानित 2 कलाकारों को भी शामिल किया गया है। समारोह की पूर्व संध्या पर गमक इंटक मैदान और समापन गूजरी महल में होगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/WkF9UcBFCwY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>