प्रदेश में फैल रहे बर्ड फ्लू पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, राज्य सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब | Hearing in the High Court on bird flu spreading in the state, notice issued to the state government and sought reply

प्रदेश में फैल रहे बर्ड फ्लू पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, राज्य सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

प्रदेश में फैल रहे बर्ड फ्लू पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, राज्य सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 15, 2021/9:17 am IST

जबलपुर, भोपाल। मध्य प्रदेश में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है। वहीं बर्ड फ्लू को लेकर दाखिल याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने बर्ड फ्लू से निपटने के लिए राज्य सरकार को एक्शन टेकन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा हैं।

Read More News: सात समुंदर पार पहुंची जबलपुर के स्वादिष्ट मटर की मिठास, होगी ग्लोबल ब्रांडिंग

बर्ड फ्लू को लेकर कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया है कि जबलपुर समेत अन्य रिहायशी इलाक़ों में संचालित हो रहे हैं पोल्ट्री फार्म में किसी तरह की चेतावनी नहीं दी गई है। सरकार के रुख़ पर असंतोष जताया है। वहीं अब अगले सप्ताह इस मामले में सुनवाई होगी।

Read More News: जशपुर में 16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण, 7 हजार 700 कोरोना वॉरियर्स का होगा वैक्सिनेशन

सरकार ने हाई अलर्ट पर रहने के दिए आदेश

बर्ड फ्लू की दहशत का असर राजधानी में भी देखा जा रहा है। प्रदेश के कई जिलों में बर्ड फ्लू फैल रहा है। जिसको देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने पशुपालन, स्वास्थ्य और वन विभाग को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि तीनों विभाग ज्वाइंट टीम बनाकर बर्ड फ्लू की रोकथाम के उपाय खोजें साथ ही तीनों विभाग जो जिले बर्ड फ्लू से प्रभावित है उन पर पैनी नजर रखें।

Read More News:  खुलेआम हो रहा देह व्यापार का संचालन, पैसों ने ब..

हालांकि भोपाल में अभी तक कोई भी बर्ड फ्लू का मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एहतियातन पक्षियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। सरकार ने लोगों को बर्ड फ्लू को लेकर सभी जिलों को अलर्ट जारी कर दिया है और अस्पतालों में भी व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More News:  गांधी, गोडसे, नक्सलवाद…बयानों की बमबारी! सरकार बनने के दो साल बाद कांग्रेस नेताओं को गांधी के विचार की जरुरत क्यों पड़ी? 

 
Flowers