कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे निर्दलीय विधायक को बनाया गया खनिज निगम का अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री का दर्जा | Independent MLA who was a minister in Congress government, made chairman of Mineral Corporation Cabinet minister status

कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे निर्दलीय विधायक को बनाया गया खनिज निगम का अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री का दर्जा

कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे निर्दलीय विधायक को बनाया गया खनिज निगम का अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री का दर्जा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 13, 2020/1:41 am IST

भोपाल। प्रदेश में कमलनाथ सरकार में खनिज मंत्री रहे वारासिवनी के निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल को मौजूदा भाजपा सरकार में मप्र राज्य खनिज निगम लिमिटेड का अध्यक्ष नियुक्त किया है। रविवार को मध्यप्रदेश शासन खनिज साधन विभाग द्वारा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। गौरतलब हो कि प्रदीप जायसवाल वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। चुनाव में उन्होंने भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के प्रत्याशियों को पराजित कर विधानसभा में पहुंचे थे। इसके बाद प्रदेश में सत्तासीन हुई कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने प्रदीप जायसवाल को खनिज विभाग का कैबिनेट मंत्री बनाया था। उनके खनिज निगम के अध्यक्ष बनाए जाने पर क्षेत्र और जिले की जनता में खुशी का माहौल है।

ये भी पढ़ें- डगमगाई गहलोत की कुर्सी! निर्दलीय और कांग्रेस के 30 MLA सचिन पायलट क…

प्रदेश में जब सत्ता पलट हुई तो पूर्व मंत्री व वारासिवनी से निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल ने भाजपा से न केवल नजदीकियां बढ़ा दी थी। बल्कि समर्थन देने की बात भी कही थी। राज्यसभा चुनाव में भी विधायक जायसवाल ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया था। तभी से विधायक जायसवाल को शिवराज मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने और बड़ा पद मिलने की अटकलें चल रही थी। लेकिन अंतिम समय तक उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें- इन राज्यों और शहरों में दोबारा लागू हो रहा है लॉकडाउन, क्या होंगे न…

प्रदेश में भाजपा सरकार के मंत्री मंडल का विस्तार होने के बाद वारासिवनी के निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल को मप्र राज्य खनिज निगम लिमिटेड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अब उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिल गया है। उनके खनिज निगम अध्यक्ष बनाए जाने पर जिले में और वारासिवनी क्षेत्र में हर्ष का माहौल है।