उद्योगों को ऑक्सीजन के उपयोग करने की मिल सकती है इजाजत ! CM भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से किया था अनुरोध, केंद्र को भेजा प्रस्ताव | Industries will be allowed to use oxygen! CM Bhupesh Baghel requested PM Modi Proposal sent to center

उद्योगों को ऑक्सीजन के उपयोग करने की मिल सकती है इजाजत ! CM भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से किया था अनुरोध, केंद्र को भेजा प्रस्ताव

उद्योगों को ऑक्सीजन के उपयोग करने की मिल सकती है इजाजत ! CM भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से किया था अनुरोध, केंद्र को भेजा प्रस्ताव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : May 17, 2021/9:08 am IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ में  उद्योगों में आक्सीजन की 20% उपयोग करने की इजाजत दी जा सकती है। हालांकि इस पर अंतिम मुहर केंद्र सरकार लगाएगी। इस मामले में केंद्र ने राज्य सरकार से प्रस्ताव मांगा है।

Read More News: इन मांगों को लेकर 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया आंदोलन का ऐलान, 17 मई से करेंगे प्रदर्शन

वहीं CM भूपेश बघेल ने केंद्रीय उद्योग मंत्री को प्रस्ताव भेजा है। उद्योगों को आक्सीजन देने मुद्दे पर CM ने PM मोदी से चर्चा की थी।

Read More News: कल से शहर में शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, लेकिन ठेला-गुमटियां रहेंगे प्रतिबंधित, जानिए प्रशासन की पूरी गाइडलाइन 

बता दें कि बीते दिन सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी अनुरोध किया था कि चूंकि वर्तमान में आक्सीजन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है अतः 80 प्रतिशत अस्पतालों को और 20 प्रतिशत छोटे उद्योगों को उपलब्ध कराने की मंजूरी दी जाए, ताकि ये उद्योग भी अपना काम प्रारंभ कर सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उक्त दोनों मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया था।

Read More News: ‘CGTEEKA’ पोर्टल की तकनीकी समस्याओं को किया गया दूर, अब 24 घंटे की जा रही निगरानी 
बीते दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  दूरभाष पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रदेश में कोविड-19 के संबंध में विस्तृत चर्चा की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का राज्य में वैक्सीनेशन की कमी की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया, साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से यह भी अनुरोध किया कि चूंकि वर्तमान में आक्सीजन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है अतः 80 प्रतिशत अस्पतालों को और 20 प्रतिशत छोटे-मोटे उद्योगों को उपलब्ध कराने की मंजूरी दी जाए, ताकि ये उद्योग भी अपना काम प्रारंभ कर सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उक्त दोनो मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें: राज्यसभा सांसद राजीव सातव का यूं ही छोड़ कर चले जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति, जिसकी भरपाई हो पाना…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री से कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उनके और केन्द्र सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशोें का छत्तीसगढ़ द्वारा पूरा पालन किया जा रहा है। राज्य में टेस्टिंग की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। ट्रेसिंग में भी तेजी आई है। पॉजिटिविटी दर में निरंतर कमी आ रही है, मरीजों की संख्या घट रही है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस सांसद राजीव सातव का निधन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया श…

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को यह भी जानकारी दी कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिन इलाकों में अभी भी केस बढ़ रहे हैं वहां अतिरिक्त टीमें लगायी गई हैं। प्रदेश में शासकीय और निजी कोविड अस्पतालों और केयर सेंटरों के बेडों की पूरी जानकारी को आनलाईन किया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति आसानी से इनका लाभ ले सके।

ये भी पढ़ें: निजी कर्मचारियों की मौत पर मिलेंगे 7 लाख, देश के सभी राज्यों के प्र…  

 

 
Flowers