छत्तीसगढ़ में APL और फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण बंद, BPL और अंत्योदय कार्डधारियों का होगा वैक्सीनेशन | Vaccination of APL and frontline workers stopped in Chhattisgarh, BPL and Antyodaya card holders to get vaccinated

छत्तीसगढ़ में APL और फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण बंद, BPL और अंत्योदय कार्डधारियों का होगा वैक्सीनेशन

छत्तीसगढ़ में APL और फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण बंद, BPL और अंत्योदय कार्डधारियों का होगा वैक्सीनेशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : May 14, 2021/1:23 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। 18+ के वैक्सीनेशन पर फिलहाल छत्तीसगढ़ में ब्रेक लग गया है, दरअसल टीके की कमी के चलते APL और फ्रंटलाइन वर्करों का अभी टीकाकरण नहीं होगा। नई खेप मिलने के बाद ही होगा इन वर्गों को वैक्सीनेशन शुरु होगा।

read more: छत्तीसगढ़ में अब 24 घंटे होगी कोरोना जांच, सभी 14 नगर निगम में खुले…

हालांकि BPL और अंत्योदय कार्डधारियों का टीकाकरण चालू रहेगा। इन दोनों वर्गों के लिए पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध है। बता दें कि प्रदेश में गुरुवार से APL वर्ग वालों के लिए टीकाकरण बंद कर दिया, वहीं गुरुवार को फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाया गया। आज स्टॉक खत्म होने के बाद फिलहाल बंद कर दिया गया है। नई खेप आने के बाद दोनों वर्गों का टीकाकरण किया जाएगा।

read more: कोरोना संक्रमित टीआई और उनकी बेटी संगीत के जरिए लोगों का बढ़ा रहे म…

सीएम भूपेश ने कहा- छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन हो रहा प्रभावित

कोरोना वैक्सीन की कमी मुद्दे को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि वैक्सीन की कमी से छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन का काम प्रभावित हो सकता है। दुर्भाग्य है देश में वैक्सीन की उपलब्धता कम है। CM भूपेश बघेल ने कहा कि 1 से 9 मई से तक छत्तीसगढ़ को 5 लाख वैक्सीन मिली है। अब कब वैक्सीन मिलेगी कोई नहीं बता रहा है? न ही वैक्सीन कम्पनियां और न ही भारत सरकार। CM ने यह भी कहा कि वैक्सीन की खेप केंद्र सरकार के आदेश पर पहुंच रही है।

CM भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार 1 मई से बिना वैक्सीन इंतज़ाम के टीकाकरण अभियान चला रही है।राज्य सरकारों ने इसकी तैयारी भी पूरी कर ली। लेकिन आज टीका ही नहीं मिल रहा है। CM ने कहा कि केंद्र सरकार को फ़्री में वैक्सीन देना चाहिए वही केंद्र को तीसरी लहर से निपटने योजना बनाने की ज़रूरत है। वहीं नया विधानसभा और CM-मंत्री हाउस निर्माण कार्य को रोके जाने पर CM ने कहा कि कोरोना काल में आर्थिक स्थिति के कारण हमें यह निर्णय लेना पड़ा।