अंतरजातीय विवाह मामले में सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश, युवती ने परिजनों के खिलाफ लगाई थी याचिका | Instructions to provide security in inter-caste marriage The girl filed a petition against her family

अंतरजातीय विवाह मामले में सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश, युवती ने परिजनों के खिलाफ लगाई थी याचिका

अंतरजातीय विवाह मामले में सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश, युवती ने परिजनों के खिलाफ लगाई थी याचिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 11, 2019/9:33 am IST

बिलासपुर । रायगढ़ जिले में अंतरजातीय विवाह मामले में चल रहे विवाद पर दायर एक याचिका पर बिलासपुर हाईकोर्ट ने सुनवाई की। अंतरजातीय विवाह करने वाले युवक-युवती ने खुद की जान को खतारा बताते हुए हाईकोर्ट से सुरक्षा मांगी थी।

ये भी पढ़ें- संजय राउत बोले- प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की BJP ने बनाई है …

याचिका में लड़की के घरवालों द्वारा धमकी देने का आरोप लगाया गया है। याचिका में कहा गया है कि युवती के परिजनों के द्वारा लड़के और उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, बीजेपी महासचिव ने राम मंद…

बिलासपुर हाईकोर्ट ने रायगढ़ एसपी को सुरक्षा देने के आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट ने लड़के और उसके परिवार को सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। इन निर्देश के साथ ही हाईकोर्ट ने मामले को निराकृत कर दिया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qW_TakVn8pQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>