कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा में पूछा, 'बलात्कार के निमंत्रण के साधन', मचा हड़कंप | KTU Semester Exam question, Means of rape invitation

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा में पूछा, ‘बलात्कार के निमंत्रण के साधन’, मचा हड़कंप

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा में पूछा, 'बलात्कार के निमंत्रण के साधन', मचा हड़कंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 2, 2020/5:44 pm IST

रायपुर। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा में एक विवादित सवाल पूछा गया है। सवाल ‘समाजशास्त्र का परिचय’ प्रश्नपत्र से जुड़ा हुआ था, जिसमें छात्रों से बलात्कार के निमंत्रण के साधनों पर विस्तृत लेख लिखने कहा गया था। मामले की जानकारी जैसे ही सामने आई, विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप सा मच गया।

Read More News:भूपेश कैबिनेट की बैठक में लिए ये बड़े निर्णय, राजगीत को किया जाएगा …

दरअसल 2 जनवरी से कुशाभाउ ठाकरे विश्वविद्यालय में बीजेएमसी 5वीं सेमेस्टर की परीक्षा शुरु हुई है जिसमें समाजशास्त्र का परिचय के पहले पेपर में एक सवाल में किया गया कि “महिलाओं पर होते हुए बलात्कार एवं उनके निमंत्रण के अनौपचारिक साधनों पर लेख लिखिए” जिस पर छात्रों को विस्तृत उत्तर देने कहा गया।

Read More News: PM मोदी ने 6 करोड़ किसान परिवारों के खाते में डाले 12 हजार करोड़ रु…

इधर विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से टायपिंग त्रुटि बताया जा रहा है। कहना है कि प्रश्न में निमंत्रण नहीं नियंत्रण पर लेख लिखना था। कई बार प्रश्नपत्र सेट करने वाले हाथ से लिखकर प्रश्न देते हैं जिसे टाइपिस्ट टाइप करता है, इसी प्रक्रिया में इस तरह की गलती होती है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब इस व्यवस्था को बदलने का दावा कर रहा है।

Read More News:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों …