MP Assembly Budget Session : 16 मार्च से शुरू हो सकता है बजट सत्र, 20 को पेश किया जाएगा प्रस्ताव! | Madhya Pradesh Assembly Budget Session should be starts from march 16, 2020

MP Assembly Budget Session : 16 मार्च से शुरू हो सकता है बजट सत्र, 20 को पेश किया जाएगा प्रस्ताव!

MP Assembly Budget Session : 16 मार्च से शुरू हो सकता है बजट सत्र, 20 को पेश किया जाएगा प्रस्ताव!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 7, 2020/8:49 am IST

भोपाल: जैसे-जैसे फरवरी माह बीतने को है सभी राज्यों में बजट को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। इसी बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि मध्यप्रदेश में बजट सत्र 16 मार्च से शुरू हो सकती है। वहीं, बताया जा रहा है कि बजट सत्र के दौरान कमलनाथ सरकार 20 मार्च को अपना पहला बजट पेश करेगी। मार्च में पड़ने वाले दो बड़े त्योहारों के चलते पहले सप्ताह से बजट सत्र शुरू होने की संभावना नहीं है।

Read More: भोरमदेव शक्कर कारखाना के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, गन्ना खरीदी और पेराई का काम बंद

मिली जानकारी के अनुसार बजट सत्र के मद्देनजर संसदीय कार्य विभाग के माध्यम से बजट का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। सूत्रों के हवाले मिल रही जानकारी के अनुसार 16 मार्च से शुरू होने वाले बजट सत्र के पहले दिन की शुरूआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद 20 मार्च को बजट पेश किए जाने की संभावना है।

Read More: ग्रामीण क्षेत्रों में RMA पास छात्र नहीं कर सकेंगे प्रैक्टिस, हाईकोर्ट ने लगाई रोक, मेडिकल ऑफिसर के अधीन दे सकेंगे सेवाएं

वहीं, संभावनाएं जताई जा रही है कि 23 मार्च से 30 मार्च तक चर्चा करने के बाद बजट पास किया जा सकता है। फिलहाल ये सिर्फ संभावनाओं तक ही सिमित है और सीएम कमलनाथ की अंतिम मुहर लगनी बाकी है।

Read More: अपने विवादित बयानों को लेकर फिर सुर्खियों में अधीर रंजन चौधरी, कहा- कश्मीर भावनात्मक रूप से भारत के साथ नहीं

आमतौर पर विधानसभा का बजट सत्र फरवरी के अंतिम सप्ताह से शुरू होता है और मार्च में समाप्त होता है। 2006, 2007 तथा 2011 में अपवाद रहा है तब बजट सत्र अप्रैल तक चला। 2006-2007 में तो मार्च-अप्रैल में सत्र चला, लेकिन 2011 में तो फरवरी से बजट सत्र शुरू होकर अप्रैल तक आयोजित किया गया था।

Read More: राहुल गांधी के ‘युवा मारेंगे डंडे’ वाले बयान पर संसद में हंगामा, स्पीकर के सामने की नारेबाजी..